उत्तर प्रदेश में रह रहे 23 पाकिस्तानी नागरिक गायब!

Last Updated 01 Sep 2014 11:29:11 AM IST

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रह रहे 23 पाकिस्तानी नागरिक लापता हो गये हैं. आशंका है कि कहीं ये आतंकवादी गतिविधियों में तो शामिल नहीं हैं.


उत्तर प्रदेश से 23 पाकिस्तानी गायब (file photo)

मेरठ मंडल के कमिश्नर भूपेंद्र सिंह ने एनसीआर में उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारी को पत्र भेजकर इन पाकिस्तानियों को सर्विलांस के जरिए ट्रेस करने का निर्देश दिया है.

गायब हुए पाकिस्तानियों में से 9 मेरठ, तीन गाजियाबाद, 6 हापुड़, तीन बुलंदशहर में और एक-एक गौतम बुद्धनगर और बागपत में रह रहे थे.

कमिश्नर की ओर से भेजे गए पत्र में इनके आईएसआई की गतिविधियों में शामिल होने की आशंका जताई गई है. ऐसे लोगों पर नजर रखने को कहा गया है. मदरसों पर पैनी निगाह रखने को कहा गया है. उनकी इनकम के स्रोत का पता लगाने के आदेश दिए गए हैं.

इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में पढ़ने वाले कश्मीरी स्टूडेंट्स पर भी नजर रखी जाएगी. बांग्लादेशियों की भी पहचान करने को कहा है.

गौरतलब है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश पहले भी आतंकवादियों की शरणस्थली रहा है. कई साल पहले अब्दुल करीम टुंडा तीन पाक आतंकवादियों के साथ बुलंदशहर आया था. 2008 में दिल्ली ब्लास्ट में शामिल रहे 13 आतंकवादियों में बुलंदशहर का शकली भी था.

2008 तक उसका नाम वोटर लिस्ट में भी था। हाल ही में सेना की गोपनीय जानकारी पाकिस्तान में बैठे आकाओं को देने के आरोप में मेरठ से एक शख्स को अरेस्ट किया गया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment