कानपुर में एक और राष्ट्रीय खिलाड़ी ‘लव जेहाद’ की शिकार

Last Updated 31 Aug 2014 06:08:21 PM IST

झारखंड के रांची शूटर तारा सहदेव के बाद यूपी के कानपुर में एक और राष्ट्रीय खिलाड़ी के साथ ‘लव जेहाद’ का मामला सामने आया है.


Another national player Love Jehad victims (file photo)

कानपुर में यह मामला बाबूपुरवा क्षेत्र का है. 14 वर्षीय यह छात्रा बाबूपुरवा में अपने मामा के घर में रहती है. इसका अपना घर यशोदा नगर में हैं. पिता टेम्पो चालक हैं. छात्रा किदवई नगर के एक गर्ल्स कालेज में इंटर में पढ़ती है.

नाबालिग छात्रा व राष्ट्रीय स्तर की टेबल टेनिस खिलाड़ी को नाम बदलकर एक युवक ने अपने जाल में फंसाया और जबरन निकाह कर लिया.छात्रा का आरोप है कि उसका धर्म, जाति और नाम तीनों जबरन बदल दिए गए. जबरन शारीरिक संबंध बनाए गए.

घरवालों का आरोप है कि 16 अगस्त को आरोपी वसीम 14 साल की नाबालिग लड़की को भगा ले गया. इसके बाद 18 अगस्त को लड़की के घरवालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस थाने में दर्ज कराई.

26 अगस्त को डीआईजी की फटकार के बाद पुलिस ने कार्रवाई तेज की और कुछ ही देर में आरोपी वसीम और पीड़ित लड़की को ढूंढ निकाला.

पुलिस के मुताबिक पीड़ित लड़की ने ‘लव जेहाद’ की कहानी बताई है. पीड़िता का आरोप है कि आरोपी वसीम ने पहले तो शादी का झांसा देकर उसे भगाया. जब वो वसीम के घर पहुंची तो उसको मालूम हुआ कि वसीम मुस्लिम परिवार से है. ये जानने के बाद नाबालिग ने वहां से भागने की कोशिश की, लेकिन आरोप है कि वसीम और उसके घरवालों ने पीड़िता को बंधक बना लिया और जबरन उसका निकाह करवाया.

पुलिस के मुताबिक इसके लिए पीड़िता का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का भी आरोप है. कानपुर पुलिस ने आरोपी वसीम को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसके खिलाफ अपहरण, बलात्कार और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.

बाबूपुरवा पुलिस ने पहले इस मामले को साधारण बहला-फुसलाकर भगा ले जाने की धारा 363, 366 में दर्ज किया था. छात्रा के कलम बंद बयान के बाद आरोपी वसीम के खिलाफ बलात्कार और पाक्सो की धाराएं एफआईआर में बढ़ा दी गई.

कानपुर रेंज के डीआईजी आरके चतुर्वेदी के मुताबिक मामला लव जेहाद का है या नहीं. इसकी जांच की जा रही है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment