थानों से सूचना लेकर विवादों को बड़ा रूप दे रहे हैं भाजपाई : मुख्यमंत्री

Last Updated 29 Aug 2014 06:46:57 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर राज्य की कानून-व्यवस्था खराब करने का आरोप लगाया है.


Chief Minister Akhilesh Yadav (file photo)

लखनऊ में उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग थानों से सूचना प्राप्त करके छोटे विवादों को भी तूल देकर माहौल खराब करते हैं.

मुख्यमंत्री ने यहां मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में प्रदेश की कानून-व्यवस्था की बदहाली के सवाल पर कहा कि सरकार इस मोच्रे पर काम कर रही है लेकिन भाजपा के लोग छोटे-छोटे मामलों को भी तूल देकर माहौल खराब कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘कुछ लोग हैं... खासकर भाजपा के लोग जो थाने के पास खड़े रहते हैं. उन्हें जब थाने से किसी गांव में विवाद की जानकारी मिल जाती है तो वे उसको बढ़ावा देते हैं.’

अखिलेश ने कहा कि भाजपा नेता और कार्यकर्ता उन मामलों को भी बड़ा रूप देने की कोशिश करते हैं जिन पर कार्रवाई की जा रही होती है. सरकार कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर गम्भीरता से काम कर रही है.

उत्तर प्रदेश में भोजपुरी अकादमी

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य में उर्दू अकादमी और हिन्दी संस्थान की तरह भोजपुरी अकादमी की भी स्थापना किये जाने का निर्णय लिया है.

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि भोजपुरी भाषा के साहित्य और संस्कृति को बढावा देने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रदेश में भोजपुरी अकादमी के गठन का फैसला लिया है. उन्होंने बताया कि यह अकादमी भाषा विभाग के तहत हिन्दी संस्थान और उर्दू अकादमी की तर्ज पर स्थापित की जायेगी.

गौरतलब है कि भोजपुरी का प्रचलन देश प्रदेश में ही नही बल्कि कई दूसरे देशों में भी है. करोडों लोग भोजपुरी में संवाद करते है और अब यह बोली एक भाषा का स्वरूप धारण कर चुकी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment