यूपी के सहारनपुर में कर्फ्यू में आठ घंटे की ढील

Last Updated 01 Aug 2014 07:03:32 PM IST

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में दंगे के बाद लगाये गए कर्फ्यू के दौरान शान्ति के मद्देनजर जिला प्रशासन ने कर्फ्यू में आठ घंटे की ढील दी.


Curfew (file photo)

सहारनपुर की जिलाधिकारी संध्या तिवारी ने बताया कि सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक शहर के सभी थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू में ढील दी गई है जबकि सभी सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय भी 10 से 5 बजे तक खुले हैं.

सुबह 10 बजते ही अपनी नौकरी और काम पर जाने वाले लोगों की भीड़ सहारनपुर की सडकों पर नजर आई और जनजीवन सामान्य हो गया. सभी प्रमुख बाजारों , पेट्रोल पम्प, बैंक, कचहरी, खाने पीने की दूकानों पर चहलपहल है.

रोडवेज और स्टेशन पर भी आवा का सिलसिला शुरू हो गया है. सहारनपुर में स्थिति सामान्य होने के बावजूदू भी पुलिस प्रशासन और अर्धसैनिक बल के जवान स्थिति पर निगाह रखे हुए हैं. जिलाधिकारी संध्या तिवारी ने सहारनपुर वासियों से अपील की है कि वे किसी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें और यहां के माहौल को सामान्य बनाने मे अपना योगदान दें.

जिला प्रशासन द्वारा अभी शिक्षण सस्थाओं को खोले जाने का आदेश नहीं दिया गया है .

मोटरसाइकिल चोरों के बड़े गिरोह का भंडाफोड़

कानपुर शहर में पुलिस ने एक बड़े वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस सिलसिले में पुलिस ने सात वाहन चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 35 चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की है.

पुलिस ने बताया कि पिछले काफी दिन से कल्याणपुर इलाके में वाहन चोरी की कई मोटरसाइकिल चोरी की घटनायें सामने आने के बाद इस इलाके में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. इस चेकिंग के दौरान पुलिस को एक गिरोह के सात लोगों को पकड़ा जिनके कब्जे से नौ मोटरसाइकिल बरामद हुईं.

बाद में इस गिरोह से पूछताछ की गयी तो वह शहर से मोटरसाइकिल चुरा कर चौबेपुर और बरसाइतपुर के जंगलो में रखते थे जहां से उन्हें दूसरे जिलों में बेचा जाता था. इनकी निशानदेही पर जब जंगलो में छापा मारा गया तो वहां से 26 मोटरसाइकिल और बरामद हुई जो छिपा कर रखी गयी थी.

इस गिरोह में दूसरे जनपदों के बदमाश भी शामिल है जो चोरी की मोटरसाइकिलें बिकवाने में सहयोग करते थे. गिरफ्तार अभियुक्तों में सुमित कुशवाहा, विवेक सचान, अंगद कुमार, सूरज कुमार, अता वारिस, तथा बबलू और नियाज शामिल है.

इस गिरोह के दो अन्य सदस्य प्रदीप तथा काका फरार है जिनकी पुलिस तलाश कर रही है. पुलिस मामले की जांच कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस गिरोह ने चोरी की मोटरसाइकिलें कहां कहां बेची हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment