हमीरपुर में ओडिशा की महिला 25 हजार में हुई नीलाम,प्रशासन ने किया इनकार

Last Updated 31 Jul 2014 12:18:02 PM IST

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में ओडिशा की एक महिला को सरेआम नीलाम कर 25 हजार रूपए में बेचे जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है.


woman sold public auction (file photo)

सूत्रों के अनुसार जिले के जराखरगांव के बाजार में पिछले हफ्ते एक महिला नीलाम की गई. ब्रिजभान कोरी ने महिला को खरीदने के लिए 25 हजार रूपए की सबसे बड़ी बोली लगाई.

इसके बाद महिला की नीलामी करने वाले सोहनलाल व्यक्ति ने सबसे बड़ी बोली लगाने वाले को महिला बेच दी. ओडिशा में कुछ माह तक काम करने वाला सोहनलाल बाल्मीकि महिला को ओडिशा से जराखर गांव लाया था.

सोहन लाल ने महिला को कुछ दिन साथ रखने के बाद उसे बेचने का फैसला किया. जराखर गांव के एक व्यक्ति ने बताया कि महिला को बेचने से अच्छी रकम मिले इसके लिए सोहन लाल ने उसकी नीलामी करने का फैसला किया.

पहले महिला को खरीदने के लिए 10 हजार रूपए की बोली लगी. नीलामी के समय मौजूद व्यक्ति ने बताया कि इसके बाद एक बूढ़े व्यक्ति ने महिला को खरीदने के लिए 15 हजार रूपए की बोली लगाई.

महिला ने बूढे व्यक्ति के साथ जाने से मना कर दिया तो फिर उसकी बोली लगवाई गई. आखिर में ब्रिजमोहन कोरी ने महिला को 25 हजार रूपए में खरीद लिया.

हमीरपुर के जिलाधिकारी भवनाथ ने किसी महिला की नीलामी की होने से तो इन्कार किया लेकिन ओडिशा की एक महिला की ब्रिजमोहन कोरी से शादी होने की बात स्वीकार की.

उन्होंने बताया कि ब्रिजमोहन और महिला की शादी संबंधित हलफानामा दोनों के पास है. पुलिस ने भी ओडिशा की महिला की नीलामी होने से इन्कार किया लेकिन कहा कि महिला 23 जुलाई तक सोहनलाल के साथ रहती थी उसके अगले दिन उसकी शादी ब्रिजमोहन के साथ हो गई.

गौरतलब है कि बुंदेलखंड इलाके में झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल से गरीब परिवारों की लड़कियां लाई जाती हैं और यहां अच्छी खासी रकम देकर बेच दी जाती हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment