कानपुर ज्योति मर्डर केस: पति पीयूष ने कराई पत्नी की हत्या, अवैध रिश्तो के दबाब में कराई हत्या

Last Updated 30 Jul 2014 09:32:10 AM IST

कानपुर के ज्योति मर्डर केस का खुलासा हो गया है पत्नी ज्योति की हत्या उसके पति पीयूष ने ही करवाई थी.


पति पीयूष ही निकला पत्नी ज्योति का हत्यारा

कानपुर ज़ोन के आईजी आशुतोष पांडेय ने बुधवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया कि ज्‍योति के पति पीयूष ने गुनाह कबूल कर लिया है.

उनके मुताबिक पीयूष के कई लड़कियों से संबंध थे. इन लड़कियों को वह इमोशनली ब्‍लैकमेल करता था. इनमें से एक लड़की को पीयूष ने एसएमएस किया था कि मैं तुमसे शारीरिक संबंध बनाना चाहता हूं, शादी करना चाहता हूं. ऐसा नहीं हुआ तो मैं आत्‍महत्‍या कर लूंगा. इस लड़की से उसने सोमवार को मुलाकात का वक्‍त भी तय किया था. आईजी के मुताबिक, ज्‍योति की हत्‍या ड्राइवर अवधेश ने चाकू मारकर की. अवधेश औरैया का रहने वाला है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस का कहना है कि पीयूष ने काफी प्‍लानिंग के बाद पत्नी ज्योति की हत्या करवाई. हत्या की वजह किसी लड़की के साथ उसकी नजदीकियां हैं. इसका ज्योति लगातार विरोध करती चली आ रही थी.

गौरतलब है कि रविवार को ज्योति की हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने शक के आधार पर मंगलवार को ज्योति के पति पीयूष को हिरासत में लिया था. पुलिस ने पीयूष और उसकी महिला मित्र से घंटों पूछताछ की.

पुलिस के मुताबिक पहले दोनों से अलग अलग पूछताछ की. फिर दोनों को साथ बिठाकर भी पूछताछ की गई.

गौरतलब है कि रात में अपने पति के साथ खाना खाने निकली युवती को कुछ लोगों ने उसको अगवा कर लिया था और सोमवार तड़के उसका शव उसकी ही कार में पनकी इलाके में मिला.

घटना के वक्त ड्राइवर की लोकेशन पनकी में उस जगह में मिली जहां ज्योति की लाश पाई गई थी.

कत्ल के बाद से ही ड्राइवर घर छोड़कर फरार हो गया है.

गौरतलब है कि रविवार को ज्योति की हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने शक के आधार पर कल ज्योति के पति पीयूष को हिरासत में लिया था. पुलिस ने पीयूष और उसकी महिला मित्र से मंगलवार को घंटों पूछताछ की. पुलिस के मुताबिक पहले दोनों से अलग अलग पूछताछ की. फिर दोनों को साथ बिठाकर भी पूछताछ की गई.

मर्डर केस से एक दूसरी लड़की का कनेक्शन भी जोड़ा जा रहा है. मुख्य संदिग्ध और ज्योति के पति पीयूष ने वारदात वाली रात किसी लड़की को 6 घंटे में 150 मैसेज एक्सचेंज किए.

पुलिस का कहना है कि पीयूष का व्यवहार भी संदिग्ध नजर आ रहा था. ज्योति की मां कंचन नामदेव ने दामाद पीयूष पर हत्या का आरोप लगाया है. कहा कि वह बाथरूम में बंद होकर 2-2 घंटे तक किसी लड़की से बात करता था.

जांच में पता चला है कि वह ज्योति को अपना मोबाइल फोन छूने नहीं देता था. इस पर दंपति में झगड़ा हुआ था.

फुटेज में कपल का बर्ताव अजीब सा दिखा था.

पीयूष अपनी पत्नी से ठीक से बात भी नहीं कर रहा था, वह रविवार रात फिजिकली तो रेस्तरां में था, लेकिन मेंटली कहीं और था. शाम 6 से रात 1 बजे के बीच उसने किसी लड़की से 150 एसएमएस एक्सचेंज किए हैं.

रेस्तरां से 15 मिनट के लिए पीयूष बाहर भी गया था और लौटते वक्त वह परेशान था.

उसके मोबाइल की लोकेशन भी पनकी की मिली थी. ज्योति-पीयूष के मोबाइल से कुछ एसएमएस डिलीट किए गए थे.

इसके पहले सुबह पीयूष अपनी टीशर्ट लेकर मीडिया के सामने आया और बताया कि बटन टूटने की वजह से उसने टीशर्ट बदली.


 

 


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment