सहारनपुर में कर्फ्यू में छूट,अदा की गई ईद की नमाज

Last Updated 29 Jul 2014 09:07:54 AM IST

सहारनपुर जिला प्रशासन ने हिंसा प्रभावित शहर में कर्फ्यू में आज ढील दी और इस दौरान लोगों ने मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की .


सहारनपुर में कर्फ्यू में छूट, ईद की नमाज अदा

इलाके में सुरक्षाबल हालात पर कड़ी नजर रख रहे हैं .

जिला मजिस्ट्रेट संध्या तिवारी ने बताया कि कर्फ्यू में दो चरणों में, शहर के पुराने इलाकों में सुबह सात से 11 बजे तक और नए शहर में शाम तीन बजे से शाम सात बजे तक ढील दी गयी है .

बड़ी संख्या में लोग आज इदगाह इलाके तथा अन्य मस्जिदों में एकत्र हुए और नमाज अदा की लेकिन बहुत से लोगों ने कहा कि वे कानून व्यवस्था की स्थिति के चलते ईद की तैयारी नहीं कर सके .

शनिवार को इलाके में भड़की हिंसा के बाद अभी तक 68 लोगों को गिरफ्तार किया गया है .

तिवारी ने बताया कि कल से छुटपुट घटनाएं सामने आयी हैं और स्थिति में सुधार हो रहा है . लोगों को रोजमर्रा की चीजों की खरीदारी की अनुमति देने के लिए कल कर्फ्यू में ढील दी गयी थी.

तिवारी ने बताया कि सुरक्षा बल किसी भी प्रकार की हिंसा को रोकने के लिए अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर रख रहे हैं .

एक भूमि विवाद को लेकर दो समुदायों के बीच शनिवार को छिड़े संघर्ष के बाद इलाके में कर्फ्यू लगाया गया था. इस विवाद में तीन लोग मारे गए और 33 अन्य घायल हुए थे .

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने  कहा था कि सहारनपुर जिले में हिंसा के दोषियों के बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी.

सहारनपुर में जिस कथित भूमि की वजह से संघर्ष हुआ, उसके बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि उच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुए उसके अनुरूप कार्रवाई की जाएगी.

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को उत्तर प्रदेश के इस जिले की स्थिति के बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जानकारी दी थी.

गृह मंत्रालय ने यहां कानून व्यवस्था बनाए रखने में राज्य प्रशासन की मदद के लिए 600 अर्धसैनिक बलों को भेजा है .






 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment