मुख्यमंत्री ने दिये हिंसा से सख्ती से निपटने के निर्देश

Last Updated 26 Jul 2014 03:58:42 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आला अधिकारियों को सहारनपुर में हुई हिंसा से सख्ती से निपटने के आदेश दिये हैं.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

सूचना विभाग के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल ने यहां बताया ‘‘शासन तथा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी सहारनपुर में हालात पर लगातार नजर रखे रहे हैं. मुख्यमंत्री ने गृह विभाग के प्रमुख सचिव को सहारनपुर में स्थिति से सख्ती से निपटने के निर्देश दिये हैं.’’

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि कहीं भी किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और कानून-व्यवस्था की हर हाल में बहाली होनी चाहिये.

गौरतलब है कि सहारनपुर के कुतुबशेर इलाके में स्थित विवादित जमीन पर एक पक्ष द्वारा तड़के निर्माण कार्य शुरू कराये जाने की खबर मिलने पर दूसरे पक्ष के लोग भी मौके पर पहुंच गये और शुरू हुई कहासुनी देखते ही देखते भारी पथराव, आगजनी और गोलीबारी में तब्दील हो गयी. इस संघर्ष में कम से कम 25 लोग जख्मी हो गये और अनेक दुकानें जला दी गयीं.

इस बीच, सहारनपुर के मण्डलायुक्त तनवीर जफर अली ने कहा कि टकराव के दौरान एक पुलिसकर्मी को गोली लगी है और उसे गम्भीर हालत में इलाज के लिये पीजीआई भेजा गया है.

इधर, मुख्य सचिव आलोक रंजन ने कहा कि सहारनपुर के तीन थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. किसी को भी कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ की इजाजत नहीं दी जाएगी. जिला प्रशासन को सख्त निर्देश दिये गये हैं कि कोई भी व्यक्ति कानून को हाथ में ना ले सके.

उधर, हाल में लाउडस्पीकर हटवाये जाने को लेकर हिंसा के दौर से गुजरे मुरादाबाद के कांठ में भी भाजपा तथा कांग्रेस के आयोजनों को लेकर स्थिति तनावपूर्ण है. मुख्यमंत्री ने वहां की स्थिति पर पैनी नजर रखने और कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment