यूपी के मुरादाबाद में धारा 144 लगाई गई

Last Updated 25 Jul 2014 06:31:04 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में किसी भी सांप्रदायिक तनाव को उत्पन्न न होने देने के लिए अधिकारियों ने निषेधाज्ञा लगा दी है.


पुलिस

उल्लेखनीय है कि कांठ शहर में कल विहिप, भाजपा और कांग्रेस ने मार्च करने की योजना बनाई है.

इलाके में कल विहिप के ‘जलाभिषेक मार्च’, भाजपा के प्रदर्शन और कांग्रेस के ‘शांति मार्च’ को देखते हुए कानून..व्यवस्था की किसी भी स्थिति को रोकने के प्रयास के तहत यह निर्णय किया गया है.

मुरादाबाद रेंज के डीआईजी गुलाब सिंह ने कहा, ‘किसी भी व्यक्ति को इलाके में गड़बड़ी नहीं करने दी जाएगी. जिले में धारा 144 लगा दी गई है और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है.’

सिंह ने कहा, ‘लोग अपनी आवाज उठाने को स्वतंत्र हैं लेकिन सामाजिक गड़बड़ी की कीमत पर नहीं.’

मुरादाबाद के एसएसपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग को लेकर भाजपा ने कल राज्यव्यापी प्रदर्शन करने की घोषणा की है. पार्टी का आरोप है कि एसएसपी ने 4 जुलाई को कांठ में भाजपा कार्यकर्ताओं से कथित रूप से बदसलूकी की.

कांग्रेस ने भी कल कांठ में ‘शांति मार्च’ करने की घोषणा की है.

बहरहाल राज्य भाजपा के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता अपनी योजना पर आगे बढ़ेंगे और तीन लोगों के समूह में घूमेंगे.

कांठ में चार जुलाई को भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच महापंचायत को लेकर झड़प हो गई थी.

अकबरपुर गांव में एक मंदिर से लाउडस्पीकर हटाने के विरोध में पार्टी ने महापंचायत का आह्वान किया था जिसे लेकर इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैल गया था.

 

 

 

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment