लखनऊ मोहनलालगंज गैंगरेप और मर्डर: पीड़िता के बच्चे बैठे धरने पर

Last Updated 25 Jul 2014 01:25:58 PM IST

मोहनलालगंज में महिला से रेप और दरिंदगी मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर पीड़िता के दोनों बच्चे धरने पर बैठ गए हैं.


गैंगरेप

उसने वारदात की शिकार हुई महिला के दोनों बच्चों की सुरक्षा की मांग भी की है.

वारदात की शिकार हुई महिला के पिता ने बताया कि वह शुक्रवार को मृतका के बच्चों तथा 10-12 अन्य रिश्तेदारों को लेकर स्थानीय प्रधान डाकघर के पास धरने पर बैठ गये हैं. बाद में वह मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे.

मालूम हो कि पीड़ित परिवार के सदस्य पिछले तीन दिन से क्रमिक रूप से धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन बच्चे शुक्रवार को पहली बार इसमें शामिल हुए हैं.

मृतका के पिता ने कहा कि बार-बार मांग किये जाने के बावजूद सरकार मोहनलालगंज कांड की सीबीआई जांच की सिफारिश नहीं कर रही है.
उन्होंने कहा कि सरकार से मांग है कि बच्चों को दी गयी सहायता राशि को बढ़ाकर 25 लाख रुपये किया जाए. साथ ही बच्चों तथा परिवार की सुरक्षा भी की जाए.

हालांकि सुरक्षा मांगे जाने की वजह के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया.\"\"

गौरतलब है कि गत 17 जुलाई को मोहनलालगंज क्षेत्र के बलसिंह खेड़ा गांव में एक प्राइमरी स्कूल परिसर में 36 वर्षीय एक महिला का नग्न शव बरामद किया गया था. लखनऊ पुलिस ने इस मामले के खुलासे का दावा करते हुए रामसेवक यादव नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

हालांकि पुलिस की तफ्तीश से परिजन संतुष्ट नहीं हैं और वे लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं.

परिजनों के मुताबिक उन्होंने गत 22 जुलाई को पंजीकृत डाक के जरिये सीबीआई जांच की मांग वाला पत्र मुख्यमंत्री तथा पुलिस महानिदेशक को भेजा है. हालांकि सरकार ने ऐसा कोई पत्र मिलने से इनकार किया है.

क्या है मामला?

\"\"पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रामसेवक उसी अस्पताल में काम करता है, जहां पर वह महिला नौकरी करती थी. उसने वारदात को अंजाम देने के लिए पूरी प्लानिंग की थी. वारादात वाली रात उसने फर्जी पते पर लिए गए सिम कार्ड से एक राजीव (अभी तक पता नहीं) बनकर महिला को फोन किया और एक फ्लैट दिखाने की बात कही. इसके बाद वह हेलमेट पहनकर बाइक पर उसके पास गया.

महिला ने उसे राजीव समझा और उसके साथ बैठ गई. मगर फ्लैट के बजाय वह महिला को स्कूल में ले गया. वहां पर उसने उसके साथ रेप की कोशिश की.

जब महिला ने विरोध किया तो रामसेवक हिंसक हो गया. महिला के साथ उसकी हाथापाई हुई. उसने महिला के प्राइवेट पार्ट्स पर वार किया.

खुद को बचाने के कोशिश में महिला बुरी तरह से जख्मी हो गई और आखिरकार ज्यादा खून बहने से उसकी मौत हो गई. इसके बाद रामसेवक वहां से फरार हो गया. अब पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह राजीव नाम का शख्स आखिर कौन है, जिसका नाम लेकर रामसेवक ने इस वारदात को अंजाम दिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment