सीबीआई करा सकती है राजा भैया के करीबियों का लाईडिटेक्टर टेस्ट

Last Updated 13 Jul 2014 05:19:35 AM IST

प्रतापगढ़ में सीओ कुण्डा जिया उल हक की हत्या के मामले में सीबीआई प्रदेश के खाद्य एवं रसद मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के उन करीबियों का लाई डिटेक्टर टेस्ट करा सकती है.


उत्तरप्रदेश के खाद्य एवं रसद मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया (फाइल फोटो)

जिनके खिलाफ डिप्टी एसपी की पत्नी ने मुकदमा दर्ज कराया था.

हालांकि इस मामले में सीबीआई राजा भैया का लाई डिटेक्टर टेस्ट पहले ही करवा चुकी है लेकिन अदालत ने बाकी आरोपितों का टेस्ट न कराने को बड़ी चूक मानते हुए मामले की अग्रिम विवेचना करने के आदेश दिये हैं. इन हालात में सीबीआई जल्द ही अन्य आरोपितों का लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने के लिए विधिक सलाह ले रही है.

सीओ कुण्डा की हत्या के बाद उनकी पत्नी परवीन आजाद ने राजा भैया के प्रतिनिधि हरिओम श्रीवास्तव, चैयरमैन कुण्डा गुलशन यादव, गुड्डू सिंह व रोहित सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. इसमें राजा भैया को भी 120-बी का आरोपित बनाया गया था.

मामले की जांच के दौरान सीबीआई ने लगातार तीन दिन तक राजा भैया व उनके करीबी एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल से कड़ी पूछताछ की लेकिन घटना में उनकी संलिप्तता का कोई सुराग हाथ नहीं लगा.

बाद में राजा भैया ने खुद को बेगुनाह साबित करने के लिए सीबीआई व अदालत से लिखित अनुरोध किया कि उनका लाई डिटेक्टर टेस्ट करा लिया जाए. इसके बाद सीबीआई ने नई दिल्ली में उनका टेस्ट कराया जिसमें उनसे घटना से संबंधित बीस सवाल पूछे गये थे.

बाद में एर्क्‍सपट्स की रिपोर्ट के आधार पर राजा भैया को इस मामले में सीबीआई द्वारा क्लीन चिट दे दी गयी. अब अदालत के नये रुख को देखते हुए सीबीआई बाकी आरोपितों का भी लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने पर गंभीरता से विचार कर रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment