प्रेमिका की आत्महत्या,प्रेमी ने ट्रेन के सामने कूद कर जान दी

Last Updated 10 Jul 2014 02:25:47 PM IST

कानपुर में घर वालों के प्रेम का विरोध करने पर एक युवती ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.


hanging (file photo)

इसकी खबर मिलते ही प्रेमी ने भी आधे घंटे के अंदर मालगाड़ी के आगे कूद कर जान दे दी.

पुलिस ने बताया 18 साल की युवती का गांव के ही 25 वर्षीय युवक के साथ प्रेम संबंध था. पिता के समझाने बुझाने के बाद भी युवती नहीं मानी तो पिता ने उसे पीट दिया जिसके बाद युवती ने कल शाम घर के कमरे में छत से नायलान की रस्सी से लटक कर आत्महत्या कर ली. जिस समय यह घटना हुई घर पर कोई नहीं था. रात को करीब साढ़े नौ बजे जब युवती के पिता और माता खेत से वापस लौटे तो उन्होंने बेटी को फांसी से लटकता पाया.

तुरंत पुलिस को सूचित किया गया पुलिस ने आकर शव उतारा और उसे पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया. अभी पुलिस घटनास्थल की जांच ही कर रही थी कि अचानक उसे खबर मिली कि कठारा रेलवे क्रासिंग के पास एक युवक ने मालगाड़ी के सामने कूद कर जान दे दी है.

पुलिस रात को दस बजे जब घटनास्थल पर पहुंची और शव की पहचान करायी गयी तो वह युवती के प्रेमी युवक का शव निकला. पुलिस ने युवक का शव भी पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बदमाश की गैंगवार के चलते हत्या

गाजियाबाद के थाना मुरादनगर क्षेत्र में पुलिस ने गांव भोपुरा के जंगल से एक कुख्यात बदमाश का शव बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक बदमाश की गैंगवार के चलते हत्या की गई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

थाना प्रभारी मुरादनगर आरपी शर्मा ने बताया कि गांव भोपुरा के जंगल में ज्ञानेंद्र नाम के युवक का शव मिला है.

मृतक के शरीर पर गोलियों के पांच निशान हैं और घटना स्थल के आसपास से पुलिस को  बोर के कारतूस के दो खोखे मिले हैं.

पुलिस का कहना है कि ज्ञानेंद्र एक शातिर अपराधी था जिस पर नोएडा,गाजियाबाद,बुलंदशहर आदि में एक दर्जन से अधिक संगीन मामलों में मुकदमे दर्ज हैं. घटनास्थल का जायजा लेने पर लगता है कि या तो ज्ञानेंद्र की उसके साथियों ने ही हत्या की है या फिर गैंगवार के चलते विरोधी गुट ने योजनाबद्ध तरीके से ज्ञानेंद्र को मौत के घाट उतार दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मेडिकल स्टोर का लाईसेंस निरस्त

गाजियाबाद में अनियमितता पाए जाने पर ड्रग विभाग मेरठ ने वसुंधरा स्थित एक मेडिकल स्टोर का लाईसेंस निरस्त कर दिया है. स्टोर संचालक को इस सम्बंध में नोटिस भी जारी कर दिया गया है.

पिछले माह ड्रग विभाग की टीम ने शिकायत के आधार पर वसुंधरा स्थित मिथलेश झा मेडिकल स्टोर पर छापा मारा था. जांच के दौरान मेडिकल स्टोर पर कई कमियां पाई गई थीं. इतना ही नहीं दवाओं से सम्बंधित बिल भी मौजूद नहीं थे. टीम को एक्सपायरी दवाओं के डिब्बे भी मिले थे. जांच के बाद रिपोर्ट ड्रग विभाग ने मेरठ मुख्यालय को सौंपते हुए स्टोर का लाईसेंस निरस्त करने की संस्तुति की.

ड्रग निरीक्षक दीपक शर्मा ने बताया कि रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए मुख्यालय ने मेडिकल स्टोर का लाईसेंस निरस्त कर दिया, इस सम्बंध में स्टोर संचालक को नोटिस भी जारी कर दिया गया है, अगर इसके बाद भी वहां दवा ब्रिकी का काम चलता पाया गया जो स्टोर संचालक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

हत्या मामले में महिला और प्रेमी को उम्रकैद

मुजफ्फरनगर की एक स्थानीय अदालत ने 32 साल पहले अपने पति की हत्या करने वाली महिला और उसके प्रेमी को उम्रकैद की सजा सुनाई है.

अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश मयंक चौहान ने शीला और इरफान को रमेश चंद गुप्ता की हत्या के मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत दोषी ठहराया और कल उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई. न्यायाधीश ने दोनों दोषियों पर 25-25 हजार रूपए का जुर्माना भी लगाया.

पत्नी शीला और इरफान के संबंधों का विरोध करने के बाद रमेश चंद गुप्ता की  22 जून 1982 को उनके मेरठ स्थित आवास पर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. उच्च न्यायालय के आदेश पर इस मामले की सुनवाई मुजफ्फरनगर स्थानांतरित कर दी गई थी.

स्कूल बस पलटी, 30 घायल

बलिया के उभांव क्षेत्र में आज एक स्कूल बस के अनियंत्रित होकर पलट जाने से उस पर सवार छात्र-छात्राओं समेत 30 लोग घायल हो गये.

पुलिस ने बताया कि उभांव क्षेत्र में तुर्तीपार गांव के पास गोरखपुर-बलिया राजमार्ग पर सुबह छात्र-छात्राओं को लेकर आ रही स्कूल बस एक ट्रैक्टर को निकलने का रास्ता देने की कोशिश में अनियंत्रित होकर पलट गयी.

उन्होंने बताया कि इस हादसे में बस चालक राजेश तथा महिला प्रभा पाण्डेय एवं 28 छात्र-छात्राएं जख्मी हो गये. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मुजफ्फरनगर में 18 वर्षीय लड़की से बलात्कार

मुजफ्फरनगर के भेंसाहेरी गांव में बंदूक का डर दिखा कर एक युवक ने 18 वर्षीय एक लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया.

पुलिस ने बताया कि इस घटना के बाद दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. एसएचओ अरूण कुमार त्यागी ने बताया कि चपरा थाना में लड़की की मां द्वारा दर्ज कराई गई एक शिकायत के मुताबिक, रफीक और कलाम कल लड़की के घर में घुस आए. कलाम ने लड़की के सिर पर रिवाल्वर तान दी जबकि रफीक ने कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया.

इस सिलसिले में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है. त्यागी ने बताया कि दोनों आरोपी फरार हैं.

इस बीच एक अन्य घटना में न्यू मंडी थाना के तहत पंचेन्दा गांव के एक वन क्षेत्र में कल एक अज्ञात बदमाश ने नौ वर्षीय एक दलित लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया. शहर के पुलिस अधीक्षक श्रवण कुमार ने बताया कि जंगल में लड़की अचेतावस्था में पड़ी पायी गयी.

कुमार ने बताया कि लड़की को मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment