महामना की मूर्ति का ‘शुद्धिकरण’

Last Updated 25 Apr 2014 05:17:27 AM IST

भाजपा प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी के जाते ही महामना पंडित मदनमोहन मालवीय जी की प्रतिमा को दूध व गंगाजल से स्नान कराकर शुद्ध किया गया.


नरेन्द्र मोदी के जाते ही महामना की मूर्ति का शुद्धिकरण (फाइल फोटो)

गुरुवार को लंका स्थित महामना पंडित मदनमोहन मालवीय जी की प्रतिमा को प्रणाम कर नामांकन रैली का आगाज करने वाले नरेन्द्र मोदी के इस कृत्य का भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन तथा समाजवादी पार्टी ने जमकर विरोध किया. जिला प्रशसान से नोक झोक के बाद एनएसयूआई ने गंगा जल तथा समाजवादी पार्टी ने दूध से महामना का शुद्धिकरण कर माल्यार्पण किया.  

अस्सी घाट से लंका स्थित सिंह द्वार पर विरोध जुलूस की शक्ल में पहुंचे एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने भजापा के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी द्वारा बीएचयू परिसर का प्रयोग राजनीतिक स्वरूप में करने की आलोचना की.

महामना के शुद्धिकरण के बाद हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि गुजरात दंगों के खून से सने जिस हाथ से मोदी ने महामना को स्पर्श किया है उससे न सिर्फ भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की भावनाएं आहत हुई है बल्कि मालवीय जी की प्रतिमा भी अपवित्र हो गयी है.

वक्ताओं ने कहा कि जिस गुजरात का मॉडल देश के सामने नजीर बनाकर पेश किया जा रहा है वह प्राथमिक शिक्षा से लगायत उच्च शिक्षा के मामले काशी से मुकाबला नहीं कर सकता. उधर सपा के पाषर्द रविकान्त विकर्मा की अगुवाई में महामना के प्रतिमा को 51 लीटर दूधा व गंगाजल से स्नान कराकर शुद्ध किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment