बेनी प्रसाद वर्मा और अकबरपुर कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Last Updated 23 Apr 2014 01:16:27 PM IST

अकबरपुर लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी राजाराम पाल और केन्द्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के खिलाफ घाटमपुर पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज कराया गया है.


बेनी प्रसाद वर्मा (फाइल फोटो)

अकबरपुर लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी राजाराम पाल के समर्थन में केन्द्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा द्वारा भड़काऊ भाषण दिये जाने के मामले में जिला प्रशासन ने बेनी प्रसाद, प्रत्याशी राजाराम पाल और पार्टी कार्यकर्ता मथुरा पाल के खिलाफ घाटमपुर पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज कराया है.

जिला प्रशासन ने यह मुकदमा आईपीसी की धारा 177 छ गलत और आपत्तिजनक बयान बाजी, आईपीसी की धारा 188,धारा 144 का उल्लंघन और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123 (3) और 4 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है.

जिला अधिकारी रोशन जैकब के कार्यालय से जारी एक बयान के अनुसार रविवार 20 अप्रैल को अकबरपुर के कांग्रेस प्रत्याशी राजाराम पाल के समर्थन में घाटमपुर में केन्द्रीय मंत्री बेनी प्रसाद ने एक चुनावी सभा की थी. इस सभा में बेनी ने भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी की थी.

बाद में जिला प्रशासन ने सभा की वीडियो फुटेज देखी और उसमें पाया कि बेनी ने जो कुछ भी कहा है वह आचार संहिता का उल्लंघन है. इस पर जिला प्रशासन ने घाटमपुर के सहायक निर्वाचन अधिकारी को एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिये.

सहायक निर्वाचन अधिकारी ने घाटमपुर पुलिस स्टेशन में बेनी प्रसाद वर्मा, कांग्रेस प्रत्याशी राजाराम पाल और कांग्रेस कार्यकर्ता मथुरापाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है.

डीएम जैकब के अनुसार सभी नेताओं के भाषणों की वीडियोग्राफी कराई जा रही है और जो भी आचार संहिता उल्लंघन का दोषी पाया गया उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment