गुजरात के मोदी राज में 7000 से अधिक किसानों ने की आत्महत्या: मुलायम

Last Updated 21 Apr 2014 06:36:38 PM IST

सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने मोदी के विकास के दावे पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि गुजरात में सात हजार किसानों को आत्महत्या करनी पड़ी है.


Mulayam Singh Yadav

सपा मुखिया ने हरदोई में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘देश में सबसे मंहगी खाद गुजरात में बिक रही है. वहां मोदी के राज में 7000 से अधिक किसानों को आत्महत्या करनी पड़ी.’

मुलायम ने मुस्लिम मतदाताओं को लुभाने की कोशिश में कहा कि देश में सबसे खराब हालत मुसलमानों की है और सपा छोड़कर कोई भी राजनीतिक दल उनकी दशा सुधारने की दिशा में कोई सार्थक प्रयास नहीं कर रहा.

सपा उम्मीदवारों को जिताने की अपील करते हुए सपा मुखिया ने कहा कि केवल उनकी पार्टी ही मोदी को प्रधानमंत्री बनने से रोक सकती है.

उन्होंने अपना यह दावा दोहराया कि लोकसभा चुनाव में भाजपा अथवा कांग्रेस को बहुमत मिलने वाला नहीं है. तीसरे मोर्चे की सरकार बनेगी, जिसमें सपा सबसे बडी पार्टी होगी.

मुलायम ने मुसलमानों को आरक्षण दिये जाने का वादा दोहराया और सरकारी कर्मचारियों की अवकाश प्राप्ति की उम्र बढाये जाने तथा किसानों को ब्याज रहित कर्ज दिये जाने का भरोसा दिलाया. उन्होंने अपने पुत्र अखिलेश के नेतृत्व में चल रही प्रदेश सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई और दावा किया कि दो साल के भीतर ही चुनाव में किये गये अधिकांश वादे पूरे कर दिये गये है.

मुलायम ने अखिलेश सरकार द्वारा चलायी जा रही कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए  कहा, ‘हालांकि दूसरे राज्य भी उत्तर प्रदेश की नकल कर रहे हैं. मगर बावजूद इसके इतनी अच्छी योजनाएं शुरु नहीं कर पा रहे है.’



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment