विश्वास ने दी राहुल और प्रियंका के खिलाफ मुकदमे की तहरीर

Last Updated 19 Apr 2014 04:59:30 AM IST

अमेठी से चुनाव लड़ रहे आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुमार विश्वास ने राहुल गांधी और प्रियंका के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की.


अमेठी में पुलिस स्टेशन के बाहर धरने पर पुलिस अधिकारियों से राहुल गांधी और प्रियंका के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर बहस करते हुए.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ रहे आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी कुमार विश्वास की अर्जी पर पुलिस ने एक कांग्रेस कार्यकर्ता विनोद मिश्र के विरुद्ध उन्हें मारने की धमकी देने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर ली है मगर वे इस मामले में राहुल और प्रियंका के विरुद्ध भी प्राथमिकी दर्ज करवाने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए हैं.

अपर पुलिस अधीक्षक मुन्नीलाल ने बताया है कि विश्वास की तरफ से पुलिस को दी गई सीडी फुटेज की जांच में विनोद मिश्र को प्रियंका से कुमार विश्वास की हत्या कर देने की बात कहते हुए सुने और देखे जाने पर उसके विरुद्ध गौरीगंज थाने पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

\"\"उन्होंने कहा-‘‘सीडी में विनोद मिश्र प्रियंका से कह रहा है कि मैं कुमार विश्वास की हत्या कर दूंगा जबकि प्रियंका उसे ऐसा करने से मना कर रही हैं. यह बताते हुए कि विनोद के विरुद्ध आईपीसी धारा 506 (जान से मारने की धमकी) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है, मुन्नीलाल ने कहा कि उसी थाने पर शुक्रवार को कुमार विश्वास के खिलाफ भी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन तथा सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है.

उल्लेखनीय है कि कुमार विश्वास ने शुक्रवार को गौरीगंज थाने पर उनकी हत्या की साजिश रचने के आरोप में राहुल तथा उनकी बहन प्रियंका तथा विनोद मिश्र सहित कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी थी और अपने आरोप के समर्थन में एक वीडियो फुटेज भी सौंपा था.

विनोद मिश्र के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर लिए जाने भर से विश्वास संतुष्ट नहीं हैं और वे राहुल तथा प्रियंका के विरुद्ध भी प्राथमिकी दर्ज करने की मांग को लेकर अपने समर्थकों के साथ थाने पर धरने पर बैठ गए हैं. उनके साथ धरने में पार्टी की शाजिया इल्मी तथा दिल्ली की केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे सौरभ भारद्वाज भी शामिल हैं.

\"\"इससे पूर्व  विश्वास ने बताया कि गत 15 अप्रैल को अमेठी के दौरे पर आई प्रियंका और कांग्रेस के एक समर्थक विनोद मिश्र का वीडियो एक समाचार एजेंसी ने लीक किया है जिसमें मिश्र प्रियंका से कह रहा है कि विश्वास राहुल भैया के खिलाफ बहुत बोल रहा है, मैं उसे गोली मार दूंगा.

उन्होंने कहा कि प्रियंका ने यह बात पुलिस को बताने के बजाय मिश्र को अपने गेस्ट हाउस में बुलाया और उसे अपने साथ ले जाने की बात कही. ऐसा करके प्रियंका ने न सिर्फ मिश्र की अपराध की मंशा को छुपाया बल्कि उन्हें हत्या की साजिश में शामिल भी माना जाएगा. विश्वास ने कहा-‘‘एक आदमी मुझे गोली मारने की बात कर रहा है और प्रियंका उसे गेस्ट हाउस बुला रही हैं.

कांग्रेस के जिला सचिव इशराक अहमद ने पहले मुझ पर हमला किया था. क्या राहुल यह चाहते हैं कि जो उन्हें हरा रहा है उसे मरवा दिया जाए.’’ उन्होंने कहा कि वह दर्ज मुकदमे की प्रति लेकर चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे. अगर भविष्य में उन पर कोई हमला हुआ तो उसकी जिम्मेदार कांग्रेस होगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment