अमित शाह ने राजस्थान में चुनावी बिगुल फूंका, 400 सीटों का लक्ष्य दोहराया

Last Updated 20 Feb 2024 08:46:15 PM IST

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को रेगिस्तानी राज्य के अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान राजस्थान के बीकानेर से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी बिगुल फूंका।


केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राजस्थान में चुनावी बिगुल फूंका

पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए शाह ने आगामी लोकसभा चुनावों में 400 सीटें जीतने के पार्टी का लक्ष्य हासिल करने के लिए रणनीतियां साझा कीं। सभा में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और आसपास के निर्वाचन क्षेत्रों के अन्य वरिष्ठ नेता शामिल थे।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने का भी आग्रह किया कि भाजपा राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी।

इस कार्यक्रम में शामिल होने वालों में सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, जिला प्रमुख और मेयर के साथ-साथ क्षेत्र के तीन लोकसभा क्षेत्रों की प्रबंधन समिति, संचालन समिति और कोर समिति के सदस्य शामिल थे।

बाद में गृह मंत्री ने उदयपुर का दौरा किया, जहां उन्होंने लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें जीतने के पार्टी के लक्ष्य को दोहराया।

शाह ने कहा, "कहीं भी कोई गलती नहीं होनी चाहिए। भाजपा ने 2014 और 2019 में राजस्थान में सभी सीटें जीती थीं (उसकी सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने 2019 में एक सीट जीती थी) और इस बार भी वही दोहराया जाना चाहिए।"

शाह ने कांग्रेस पर देश को बांटने का काम करने का भी आरोप लगाया।

शाह ने कहा, "कांग्रेस देश को बांटने पर तुली हुई है। उनके नेता चाहते हैं कि उत्तर भारत और दक्षिण भारत को बांट दिया जाए। राजस्थान में आपके पास डबल इंजन की सरकार है, जहां अब किसी में सांप्रदायिक तनाव भड़काने की हिम्मत नहीं है।"

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की तारीफ करते हुए शाह ने कहा, "नरेंद्र मोदी ने 10 साल में हमारी अर्थव्यवस्था को 11वें से पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया। एक बार हमें दूसरा मौका मिलेगा तो अर्थव्यवस्था तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी।"

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा, "आगामी लोकसभा चुनाव में हम राज्य की हर सीट 5 लाख से ज्यादा वोटों से जीतेंगे।"

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने कहा, 'पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय भाजपा में शामिल हो गए हैं, क्योंकि कांग्रेस ने उन्हें अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने की अनुमति नहीं दी थी।

सोमवार को उदयपुर में प्रबुद्धजन सम्मेलन में राज्य के पूर्व मंत्री और आदिवासी नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीय कांग्रेस से भाजपा में शामिल हो गए और उन्होंने दावा किया कि उनका भी मध्य प्रदेश और गुजरात में प्रभाव है।

उन्होंने कहा था, "मैं वहां जाऊंगा और कांग्रेस में काम करने वाले आदिवासी भाई-बहनों को भाजपा में शामिल करूंगा।"

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment