राजस्थान: मुख्यमंत्री गहलोत ने सूरत सड़क हादसे पर जताया शोक, किया मुआवजे का ऐलान

Last Updated 19 Jan 2021 12:14:12 PM IST

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को सूरत सड़क हादसे पर 15 प्रवासी मजदूरों की मौत पर शोक जताया है। गहलोत ने कहा कि सरकार मृतकों के परिवार को दो लाख और घायलों को पचार हजार रुपए मुआवजा देगी।


सूरत हादसे पर सीएम गहलोत ने जताया शोक (फाइल फोटो)

गुजरात के सूरत जिले में सड़क किनारे सो रहे 15 प्रवासी मजदूरों को एक ट्रक ने कुचल दिया था, जिससे उनकी मौत हो गइ। ये सभी मजदूर राजस्थान के थे।      

गहलोत ने ट्वीट कर हादसे पर शोक जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने लिखा कि इस हादसे में मारे गए कई मजदूर राजस्थान के बांसवाड़ा से हैं। 

उन्होंने कहा कि सूरत में एकासदी जहां बांसवाड़ा के मजदूरों की जान चली गई जो दिल दहला देने वाली है। राजस्थान सरकार मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिवार को 2 लाख रुपये और घायलों को पचास हजार रुपये का मुआवजा प्रदान करेगी।

वहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि वह अधिकारियों के संपर्क में हैं।  शेखावत ने ट्वीट किया, ‘‘गुजरात में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा दु:खद है। इसमें राजस्थान के निवासी भी मारे गए हैं। मृतकों व घायलों के परिजन की सुविधा हेतु लगातार अधिकारियों के संपर्क में हूं। गुजरात के मुख्यमंत्री जी से पर्याप्त सहायता देने का निवेदन है।’’     

उधर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी सूरत हादसे पर गहरी संवेदनाएं जताते कहा कि हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत का समाचार हृदयविदारक है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शान्ति, घायलों को स्वास्थ्य लाभ एवं परिजनों को धैर्य प्रदान करने की प्रार्थना की।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने भी हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया।

गुजरात के सूरत जिले के कोसांबा गांव के पास सड़क किनारे सो रहे प्रवासी मजदूरों को मंगलवार को एक ट्रक ने कुचल दिया, जिसमें 15 मजदूरों की मौत हो गयी। पुलिस के अनुसार सभी प्रवासी मजदूर राजस्थान से थे।

भाषा/वार्ता
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment