दूषित भोजन खाने से 215 लोग बीमार, 27 गंभीर बीमार

Last Updated 05 Mar 2017 09:44:10 PM IST

धौलपुर के सदर पुलिस थाना क्षेत्र के नसीलपुर गांव में मृत्युभोज का दूषित भोजन खाने से 215 लोग बीमार हो गए. इस हादसे में गंभीर हालत वाले करीब 27 लोगों को उपचार के लिए धौलपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


(फाइल फोटो)

ब्लाक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. महेश वर्मा ने बताया कि सदर थाना इलाके के गांव नसीलपुर में मृत्युभोज का दूषित भोजन करने से आज करीब 27 लोग बीमार हो गए. उल्टी और दस्त की शिकायत के बाद हालत बिगडने पर सभी बीमारों को धौलपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में भर्ती पीडितों की हालत खतरे के बाहर है, लेकिन उनकी निगरानी की जा रही है.
    
उन्होंने बताया कि हादसे के बाद में मेडिकल टीम मौके पर पहुंच गई हैं तथा पीडितों को उपचार दिया गया है. मेडिकल टीम ने गांव में दूषित भोजन को भी नष्ट कराया है.


    
वर्मा ने बताया कि एक मार्च को एक मृत्युभोज था. इसमें खीर, पुआ एवं सब्जी बनी थी. दिन के बाद में भोजन बचने पर गांव वालों को रात को फिर से खाना खाने के लिए बुलाया गया था तथा बाद में भोजन लोगों को बांट दिया गया. बीते दो दिन से दूषित भोजन करने के बाद में शनिवार सुबह ग्रामीणों को पेटदर्द के साथ में उल्टी और दस्त की शिकायत हुई तथा ग्रामीणों की तबियत बिगड गई.
    
प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. भूपेन्द्र कौशिक की अगुवाई में मेडिकल टीम नसीलपुर पंहुची तथा 215 ग्रामीणों को उपचार दिया. लेकिन आज सुबह करीब 24 लोगों की हालत ज्यादा बिगड गई तथा उन्हें उपचार के लिए धौलपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment