राजस्थान के सरिस्का इलाके में छह लोगों को शिकार बना चुके तेंदुए की तलाश जारी

Last Updated 14 Feb 2017 12:54:07 PM IST

राजस्थान के सरिस्का बाघ अभ्यारण्य इलाके के निकट सिलीपहाड़ी सहित अन्य इलाकों में छह लोगों को अपना शिकार बनाने वाले तेंदुआ की तलाश में जुटे वनकर्मियों और पुलिस की टीमों ने सर्च अभियान और तेज कर दिया है.


शिकार बना चुके तेंदुए की तलाश जारी (फाइल फोटो)

सरिस्का बाघ अभ्यारण्य के क्षेत्रीय वन अधिकारी आर एस. शेखावत ने मंगलवार को बताया, ‘‘तेंदुआ की तलाश जारी है. तलाश में जुटी टीमों को तेंदुआ के ठिकाने के बारे में फिलहाल पुख्ता जानकारी नहीं मिली है. तलाश अभियान में वन विभाग, राजस्थान पुलिस के सैकड़ों कर्मी जुटे हुए हैं.’’ उन्होंने बताया कि सर्च अभियान सिलीपहाड़ी और आसपास के स्थान पर विशेष ध्यान केन्द्रित किया गया है.
   
वन विभाग के सूत्रों के अनुसार अलवर के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक स्थिति की निगरानी हेतु सरिस्का क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं और खोज अभियान की समीक्षा कर दिशा निर्देश दे रहे हैं. विशेषज्ञ तेंदुआ के पगमार्ग की मदद से उसकी जगह का पता लगाने में जुटे हैं.


   
गौरतलब है कि सरिस्का क्षेत्र से सटे इलाकों में तेंदुआ एक सप्ताह में चार लोगों को अपना शिकार बना चुका है और एक व्यक्ति अस्पताल में भर्ती है. इससे पहले भी रायपुरिया क्षेत्र में तेंदुआ एक महिला समेत दो लोगों को शिकार बना चुका है.

इन घटनाओं के बाद वन विभाग ने तेंदुआ को जिंदा पकड़ने या गोली मारने के आदेश दिये थे.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment