RPSC स्कूल व्याख्याता भर्ती का रास्ता हुआ साफ, अब करीब 13 हजार पदों पर होगी नियुक्ति

Last Updated 08 Feb 2017 03:32:11 PM IST

राज्य में स्कूल व्याख्याता भर्ती 2015 के लिए बुधवार को रास्ता साफ हो गया है. आरपीएससी जल्द ही अब करीब 13 हजार पदों पर नियुक्ति प्रदान कर देगी.


RPSC भर्ती का रास्ता हुआ साफ (फाइल फोटो)

राजस्थान हाईकोर्ट में स्कूल व्याख्याता भर्ती को लेकर अतुल व्यास व अन्य की ओर से दायर करीब सौ याचिकाओं को हाईकोर्ट ने खारिज करते हुए भर्ती के लिए रास्ता साफ कर दिया है. आरपीएससी ने 19 विषयो में रिक्त पड़े पदो पर करीब 13 हजार भर्ती निकालते हुए परीक्षा का आयोजन किया था.

विभिन्न विषयो में प्रश्नो पत्रो एवं उत्तरों में आपत्ति दर्ज कराते हुए अभ्यर्थियों ने राजस्थान हाईकोर्ट में याचिकाए दायर की थी. जस्टिस निर्मलजीत कौर की अदालत में आरपीएससी की

ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता जेपी जोशी व उनके सहयोगी सिद्धार्थ जोशी, तरूण जोशी, खेतसिंह राजपुरोहित ने पक्ष रखते हुए बताया कि आरपीएससी ने परीक्षा में पूरी पारदर्शिता रखी साथ ही प्रश्न पत्रो में किसी प्रकार त्रुटिया नही थी, बेवजह ही भर्ती में देरी की जा रही है.



राज्य सरकार जल्द ही स्कूलों में नियुक्ति करना चाहती है लेकिन हाईकोर्ट में दायर याचिकाओं की वजह से नियुक्ति अटकी पड़ी है. पूरी सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने पिछले सप्ताह फैसला सुरक्षित रखा था.

बुधवार को जस्टिस निर्मलजीत कौर की अदालत ने फैसला सुनाते हुए अतुल व्यास व अन्य की ओर से दायर सभी याचिकाओ को खारिज करते हुए आरपीएससी के हक में फैसला दिया.
 

 

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment