राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा- जनता हमारी भगवान, हम उसके पुजारी

Last Updated 03 Feb 2017 12:53:40 PM IST

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि जनता ही हमारे लिए भगवान है. एक सच्चे पुजारी की तरह हम जनता की सेवा करते हुए राजस्थान को विकास में सिरमौर बनाएंगे.


राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे (फाइल फोटो)

राजे गुरूवार को बाड़मेर के बायतू चिमनजी में खेमाबाबा मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर उपस्थित श्रद्घालुओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमने अपने काम के दम पर राजस्थान को कई क्षेत्रों में अव्वल पायदान पर ला दिया है. सौर ऊर्जा, भामाशाह योजना, कौषल विकास, स्वच्छ भारत अभियान आदि क्षेत्रों में राजस्थान अग्रणी है.
   
मुख्यमंत्री ने कहा कि इन 3 वर्षो में सरकार का यह प्रयास रहा है कि अच्छे से अच्छे काम हों और उनके ठोस परिणाम सामने आएं. हम इस दिशा में बहुत हद तक सफल भी हुए हैं और आज प्रदेश तरक्की के नए दौर से गुजर रहा है.
   
उन्होंने कहा कि हमने जनता और सरकार के बीच की दूरी को कम कर विकास में लोगों की भागीदारी सुनिश्चित की है. इसके कारण ही लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप विकास साकार हो पाया है. तीन वर्षों में कड़ी चुनौतियों के बावजूद हमने पूरी मेहनत से काम करते हुए विकास के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं.


   
राजे ने कहा कि तीन साल में बाड़मेर में विकास के कईं बड़े काम हुए हैं, जिनका फायदा यहां के लोगों को मिल रहा है. तीन साल में बाड़मेर जिले में करीब 8 हजार 500 करोड़ रुपये के विकास कायरें की सौगात मिली है.
   
मुख्यमंत्री ने कहा कि बाड़मेर क्षेत्र में सड़क निर्माण के क्षेत्र में प्रदेश में सबसे ज्यादा काम हो रहे हैं, जिनमें करीब 300 करोड़ रुपये से निर्माणाधीन जैसलमेर-बाड़मेर राष्ट्रीय राजमार्ग, 167 करोड़ रुपये से निर्मित बागुण्डी-बाड़मेर नेशनल हाईवे संख्या-112, करीब 345 करोड़ रुपये से बाड़मेर-सांचोर राष्ट्रीय राजमार्ग के काम शामिल हैं.
   
राजे ने कहा कि आज की दुनिया में हर व्यक्ति जल्दबाजी में है. किसी के पास मुस्कुराकर मिलने का समय भी नहीं है. अगर हर व्यक्ति दिनभर में पांच लोगों से मुस्कुराकर मिलेगा तो सभी जगह खुशियां ही खुशियां नजर आएंगी. हर समाज को एक-दूसरे समाज का सहयोग करना चाहिए.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment