जोधपुर: महात्मा गांधी अस्पताल में मरीज की मौत के बाद हंगामा, रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर

Last Updated 25 Jan 2017 12:29:52 PM IST

जोधपुर महात्मा गांधी अस्पताल में मंगलवार को अलसुबह सीसीयू में भर्ती मरीज की मौत पर आक्रोशित परिजनों का रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है.


जोधपुर महात्मा गांधी अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर (फाइल फोटो)

रेजिडेंट डॉक्टरों का आरोप है कि परिजनों ने तीन डॉक्टरों को बुरी तरह से पीटा जिसमें एक डॉक्टर के सिर पर चोट आई दूसरी की टांग की हड्डी फैक्चर हो गई.

पुलिस की ओर से परिजनों पर कार्रवाई नहीं होने के कारण करीब 300 डॉक्टर मंगलवार रात 8:00 बजे के बाद हड़ताल पर चले गए.

रेजिडेंट डॉक्टर के अध्यक्ष सुखदेव चौधरी ने बताया कि महात्मा गांधी अस्पताल में आईसीयू में भर्ती एक महिला को करवाया गया था. मंगलवर सुबह करीब 3:00 बजे उनके इलाज के दौरान मौत हो गई. वृद्धा की मौत के बाद परिजन भड़क गए और हंगामा करने लगे.

परिजनों का आरोप है कि तबीयत बिगड़ने के बावजूद चिकित्सकों ने इलाज में लापरवाही की जिसके कारण वृद्धा की मौत हो गई. और जब वह शव को ले जाने लगे तो चिकित्सकों ने उन्हें ले जाने नहीं दिया.


आक्रोशित परिजनों ने आपातकालीन कक्ष में तोडफ़ोड़ की और वहां कचरे में पड़ी पुरानी ट्यूब लाइट से रेजिडेंट डॉक्टरों से मारपीट की. इस मारपीट में डॉक्टर रजत गुप्ता की टांग टूट गई जबकि डॉ संदीप के चेहरे पर काफी चोट आई.

डॉक्टर रवि राणा ने उनको रोका तो परिजनों का गुस्साए मरीज के परिजनों ने ट्यूब लाइट से उन पर भी हमला बोल दिया. ट्यूब लाइट के जोरदार प्रहार से सिर में गंभीर चोट आने के कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है. अन्य दो डॉक्टर घायल डॉक्टरो का भी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है पुलिस की और से कोई भी कार्यवाही नही हो रही है उस पर

रेजिडेंट डॉक्टरो ने कहा ही जब तक कार्यवाही नही की तब तक हड़ताल जारी रहेगी

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment