पटेल आन्दोलन के नेता हार्दिक पटेल छह माह के निर्वासन के बाद गुजरात रवाना

Last Updated 17 Jan 2017 11:33:38 AM IST

गुजरात के पटेल आन्दोलन के अग्रणी नेता हार्दिक पटेल मंगलवार को उदयपुर से रवाना होकर गुजरात की सीमा में प्रवेश कर गये.


निर्वासन के बाद हार्दिक गुजरात रवाना (फाइल फोटो)

पुलिस अधीक्षक (उदयपुर) राजेन्द्र प्रसाद ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हार्दिक पटेल सुबह नौ बजे उदयपुर से गुजरात के लिए रवाना हुए. पटेल अपने साथियों के साथ गुजरात सीमा में प्रवेश कर चुके हैं. उन्होंने बताया कि ऐहतियात के तौर पर थानाधिकारी के नेतृत्व में एक पुलिस दल भी गुजरात सीमा तक गया.

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने मंगलवार को उदयपुर में कहा कि वह गांधीगिरी से आंदोलन चला रहे है लेकिन जरूरत पड़ने पर वह भगत सिंह का रास्ता भी अपनायेंगे.

उदयपुर के प्रतापनगर में छह माह का निर्वासन भोगने के बाद मंगलवार को गुजरात रवाना होने से पहले मीडिया से बातचीत में कहा कि पाटीदार आरक्षण आंदोलन के लिए वह संघर्ष करते रहेंगे.

हार्दिक पटेल गत 14 जनवरी को देलवाड़ा थाने में विचाराधीन मामले में पुलिस के नोटिस पर पूछताछ के लिए देलवाड़ा थाने में पेश हुए थे. देलवाड़ा थाने में हार्दिक पटेल और दस अन्य लोगों के खिलाफ 21 जुलाई 2016 को नेगड़िया टोल नाके पर टोल शुल्क के सवाल पर कथित रूप से अभद्रता करने और धमकी देने का मामला दर्ज है.

उच्चतम न्यायालय से जमानत पर छुटे हार्दिक को छह माह गुजरात से बाहर रहने के आदेश के तहत वह उदयपुर आए थे, यहां उन्हें कड़ी सुरक्षा में रहना पड़ा. 



पटेल को लेने के लिए गुजरात से बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचे तथा गाड़ियों का लम्बा काफीला गुजरात के लिए रवाना हुआ. गुजरात सीमा पर उनका स्वागत करने का कार्यक्रम आयोजित किया है.  

इसके बाद हिम्मतनगर में भी एक सभा आयोजित की गई है जिसमें पाटीदार आरक्षण आंदोलन की रूप रेखा बताई जाएगी.

 

 

वार्ता/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment