जयपुर गेंगरेप की कहानी झूठी, युवती स्वैच्छा से गयी थी दोस्त के साथ

Last Updated 12 Jan 2017 02:59:46 PM IST

राजस्थान पुलिस ने राजधानी जयपुर में युवती के साथ हुये कथित गेंगरेप प्रकरण का खुलासा करते हुये इस पूरे प्रकरण को झुठा बताते हुये दावा किया कि युवती स्वैच्छा से अपने दोस्त के साथ गयी थी.


जयपुर गैंगरेप मामला झूठा (फाइल फोटो)

उपपुलिस आयुक्त अशोक गुप्ता ने गुरूवार को को बताया कि सनसनीखेज इस प्रकरण का खुलासा  युवती के मोबाईल कॉल डिटेल से मिली जानकारी के आधार पर हुआ है. उन्होंने बताया कि गेंगरेप का प्रकरण दर्ज कराने वाली पीडिता ने भी इस बात को स्वीकार कर लिया है कि उसके द्वारा दर्ज करायी गयी रिपोर्ट झूठी थी.
       
उन्होंने बताया कि युवती स्वैच्छा से अपने दोस्त के साथ उसके आवास पर गयी थी जहां उसके दोस्त के साथ अन्य तीन युवकों ने भी दुष्कर्म किया था. इस मामले में युवती का पैसों के लेन देन को लेकर विवाद हो गया था और इससे रूष्ट होकर ही उसने पुलिस में गेंगरेप की झुठी रिपोर्ट दर्ज करायी थी.

गुप्ता ने बताया कि युवती द्वारा गेंगरेप के बारे में युवकों की पहचान नही बताने, ओटो चालक एवं घटनास्थल की शिनाख्त नही करने पर पुलिस को उस पर संदेह हुआ था और उसके बाद उसके मोबाइल फोन की काल डिटेल को खंगाला गया.

उन्होंने बताया कि मोबाइल नंबर की तकनीकी जांच करने पर यह भी पता चला कि युवती का फोन वारदात वाली रात से दूसरे दिन सवेरे पांच बजे तक सक्रिय था और अलवर से जयपुर आने तक युवती की उसके दोस्त से कई बार इसी मोबाइल पर बातचीत हुयी थी. उन्होंने बताया कि जयपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद भी युवती के फोन पर उसके मिा का फोन आया था और उसके बाद वह स्टेशन से ही उसके साथ ही गयी थी.   
     
उल्लेखनीय है कि गत दस जनवरी को राजधानी के बाहरी इलाके में मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के बाद गेंगरेप पीडिता की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में खलबली मच गयी थी.  पीडिता ने स्वयं पुलिस नियांण कक्ष को फोन कर इसकी सूचना दी थी.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment