जयपुर : संभागीय आयुक्त राजेश्वर सिंह ने कुलपति का कार्यभार संभाला

Last Updated 09 Jan 2017 02:35:47 PM IST

जयपुर के संभागीय आयुक्त राजेश्वर सिंह ने सोमवार को राजस्थान विविद्यालय के कुलपति पद का कार्यभार ग्रहण कर लिया है.


राजेश्वर सिंह ने कुलपति का कार्यभार संभाला (फाइल फोटो)

विश्वविद्यालय सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राजेश्वर सिंह ने कुलपति का कार्यभार ग्रहण करने के बाद प्रोफेसर और शिक्षकों से विचार विमर्श किया और परिसर का मुआयना किया.
  
गौरतलब है कि राजस्थान विविद्यालय के कुलपति जे पी सिंघल ने अपना कार्यकाल समाप्त होने के पचास दिन पहले रविवार को इस्तीफा दे दिया था. राज्यपाल और कुलाधिपति कल्याण सिंह ने सिंघल का त्यागपत्र तत्काल प्रभाव से मंजूर करने के बाद जयपुर के संभागीय आयुक्त राजेर सिंह को कुलपति पद का अतिरिक्त कार्यभार सौपा था.
   
सिंघल की राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति पद पर विवादास्पद नियुक्ति के मामले में राजस्थान उच्च न्यायालय में सुनवायी जारी है. उच्च न्यायालय में इस मामले में सोमवार को नवायी तय है.



उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के एस झवेरी और न्यायाधीश विनीत कुमार माथुर की खंड पीठ ने एक पूर्व न्यायाधीश आई. एस. इसरानी और अन्य द्वारा सिंघल की नियुक्ति को लेकर दायर एक जनहित याचिका पर सिंघल की नियुक्ति को लेकर प्रतिकूल टिप्पणी की थी.
   
सिंघल को अगस्त 2015 में राजस्थान विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया गया था. राजस्थान प्रदेश कांगेस कमेटी ने सिंघल के राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से संबंध होने के कारण नियुक्ति में यूजीसी मानदंडों की अवहेलना का आरोप लगाया था.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment