जोधपुर सेन्ट्रल जेल में दीवार फांदते वक्त तीन बंदी करंट से झुलसे, एक की हालत गंभीर

Last Updated 02 Dec 2016 11:09:56 AM IST

जोधपुर सेंट्रल जेल में गुरुवार शाम को कम्बल की रस्सी बनाकर 25 फीट ऊंची दीवार फांदकर भागने के प्रयास में तीन बंदी करंट से झुलस गए.


कैदियों ने जोधपुर सेन्ट्रल जेल को तोड़ने का प्रयास किया (फाइल फोटो)

लगातार देशभर की जेलों को तोड़ने की घटनाओं और कुछ दिन पूर्व पंजाब की नाभा जेल के ब्रेक होने के बाद गुरूवार को देश की सबसे सुरक्षित माने जाने वाली जोधपुर सेन्ट्रल जेल को तोड़ने का प्रयास किया गया.

सबसे बड़ी बात यह है कि कैदी अपने बैरक से बाहर बनी 23 फीट उंची जेल की दीवार पर चढ़ने में सफल हो गए. गनीमत रही कि दीवार पर लगे करंट के तार छु जाने के कारण कैदी धड़ाधड़ कर एक के बाद एक दीवार से नीचे गिर गए. वर्ना आज जोधपुर सेन्ट्रल जेल से तीन कैदी फरार हो चुके होते.

एडीसीपी श्रीमंत ने बताया कि जोधपुर सेन्ट्रल जेल से तीन कैदी सुरक्षा गार्डों को चकमा देकर अपनी बैरक की दीवार फांद कर बाहर निकल गए और जेल की सुरक्षा की के लिए बनी 23 फीट दीवार पर एक छोटी बिल्डिंग पर पाईप रखकर पहुंचने में कामयाब हो गए.



इस दौरान कैदियों को करंट लग जाने के कारण नीचे गिर गए और सुरक्षा गार्डों की नजर उन पर पड़ गई. इस दौरान दो कैदी बेहोश हो गए.

मौके पर पहुंची रातानाडा थाना पुलिस ने घायल कैदी भीलवाड़ा के अमृत सोनी और पाली के नेमाराम भाट को महात्मा गांधी अस्पताल में और एक गंभीर घायल वीरमसिंह  को मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

 

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment