जयपुर : कालेधन को सफेद करने के आरोप में 11 कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई

Last Updated 23 Nov 2016 12:34:57 PM IST

जयपुर सिटी ट्रासंपोर्ट सर्विस लिमिटेड ने नोटबंदी के बाद कानेधन को सफेद बनाने में जुटे डिपों के तीन कर्मचारियों को निलंबित करने सहित ग्यारह लोगों के खिलाफ कार्यवाही की है.


कानेधन को सफेद बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई (फाइल फोटो)

जेसीटीएसएल महाप्रबंधक आकांक्षा चौधरी ने बुधवार को जयपुर में बताया कि एक महिला परिचालक की शिकायत पर विद्याधर नगर और सांगानेर डिपो पर की गयी जांच में यह खुलासा होने के बाद यह कार्रवाई की गयी है.

उन्होंने बताया कि  महिला परिचालक ने शिकायत की थी कि  किराये के रूप में छोटी राशि जमा कराने के बावजूद डिपो केशियर द्वारा पांच सौ और हजार रूपये जमा कराने का दवाब बनाया जाता है जबकि उसने किराये के तौर पर प्राप्त पांच, दस, बीस, पचास और सौ रूपये की राशि जमा करायी है.
     
उन्होंने बताया कि इस शिकायत की विभाग और भ्रष्टाचार विभाग द्वारा जांच की गयी. जांच में इसकी पुष्टि होने के बाद विद्याधर नगर के तीन कर्मचारियों को निलंबित किया गया है तथा तीन अन्य को आरोप पा दिये गये है. इसके अलावा सांगानेर डिपो में कार्यरत पांच कर्मचारियों को उनके मूल विभाग में भेजने के आदेश कर दिये गये है. उन्होंने बताया कि राजस्थान रोडवेज के प्रबंधन से इन कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही करने की अनुशंसा की गयी है.


      
उन्होंने बताया कि कर्मचारियों द्वारा नोटबंदी के बाद तीन दिनों तक किराये के रूप में छोटे नोटों में आने वाली राशि को बडे नोटों में बदलने का कार्य किया गया. 

इस दौरान कर्मचारियों द्वारा विद्याधर नगर डिपों में चार लाख और सांगानगर डिपो से आठ लाख रूपये के छोटे नोटों को बडे नोटों में बदला गया था. उन्होंने दावा किया कि नोटो की अदला बदली का यह काम 11 नवम्बर तक ही हुआ था.
       
चौधरी ने बताया कि सांगानेर डिपों में हुयी हेराफेरी के संबंध में  दस्तावेजों की जांच भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों द्वारा की जा रही है .

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment