राजस्थान में बारां एवं झालावाड़ जिलों में आकाशीय बिजली का कहर, नौ की मौत

Last Updated 01 Oct 2016 10:35:56 PM IST

राजस्थान में बारां और झालावाड़ जिले में शनिवार शाम अलग-अलग स्थानों पर बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से आठ महिलाओं और एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य बुरी तरह झुलस गए.


फाइल फोटो

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बारां जिले के हरनावदाशाहजी कस्बे के निकट बालापुरा के माल में सोयाबीन की कटाई कर रही आठ महिलाएं बरसात से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे खड़ी हो गई इसी बीच आकाशीय बिजली गिरने से ये सभी महिलाएं गंभीर रूप से झुलस गई. 

इन महिलाओं को स्थानीय लोग चिकित्सालय ले गए जहां हरनावदाशाहजी की 49 मील नई बस्ती कॉलोनी निवासी सीमाबाई (20), चंदाबाई (45), संतोषबाई (35) एवं मनभर (30) को मृत घोषित कर दिया. गंभीर रुप से झुलसी बदाम बाई, चमेली बाई, सुनीता एवं मांगीबाई को उपचार के बाद अकलेरा रैफर कर दिया गया.
सूत्रों ने बताया कि दीगोदजागीर के पास खेत में काम कर रही एक महिला भागचंदी बाई की बिजली गिरने से मौत हो गई. इबोरखेड़ी मार्ग पर भी बिजली गिरने से एक महिला अचेत हो गई जिसे इलाज के लिए अस्प्ताल में भर्ती कराया गया है.

सूत्रों ने बताया कि शाहाबाद क्षेा के देवरी निवासी रामसिंह (40) अपने साथी के खेत पर फसल देखने गया था जहां बिजली गिरने से रामसिंह की मौत हो गई तथा उसका साथी झुलस गया. छबड़ा क्षेत्र के ककरवा गांव में खेत पर काम कर रही गायी बाई (32) की बिजली गिरने से मौत हो गई.

सूत्रों ने बताया कि झालावाड़ जिले की ग्राम पंचायत पनवासा के खजूरी गांव में शाम करीब साढ़े चार बजे बिजली गिरने की घटना में एक बच्ची सुगना बाई (7) की मौके पर ही मौत हो गई. एक अन्य घटना में पगारिया थाना क्षेत्र के सेमली में खेत पर काम कर रही महिला तेजाबाई (35) की बिजली गिरने से मौके पर ही मौत हो गई और उसका पति  झुलस गया. रीछवा में खेत में काम कर रहा एक बच्चा हंसराज (11) बिजली की चपेट में आने से झुलस गया.
 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment