राजस्थान में सेवादिवस के रूप में मनाया गया प्रधानमंत्री का जन्मदिन

Last Updated 17 Sep 2016 03:07:47 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 66वां जन्म दिवस समूचे राजस्थान में सेवा दिवस के रूप में मनाया गया.


सेवादिवस के रूप में मनाया गया पीएम का जन्मदिन(फाइल फोटो)

इसके तहत भारतीय जनता पार्टी और उससे संबंध संगठनों द्वारा जगह जगह विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये.

राजधानी जयपुर में शनिवार (17 अगस्त) को सवेरे से ही भारतीय जनता पार्टी और उससे संबंध संगठनों की ओर से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है. शहर के विभिन्न वार्ड में प्रधानमंत्री के सफाई अभियान के तहत कार्यकर्ताओं ने सफाई की.

\"\"

शहर जिला भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री के जन्म दिवस की शुरूआत सवेरे सात बजे सवाई मानसिंह अस्पताल के बाहर टी स्टाल लगाकर निशुल्क चाय वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें भारी संख्या में लोगों की भीड देखी गयी.
     
इसी तरह शहर के बाल्मिकी बस्ती के आंगनबाडी के बच्चों को टिफिन बाक्स, पानी की बोतलें और फल आदि का वितरण किया गया. इसी तरह भाजपा अल्प संख्यक मोर्चा की ओर से शिक्षा को बढावा देने के लिये 11 बच्चों को गोद लेने का कार्य किया गया .
    
अजमेर में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की और से गरीब नवाज ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की मजार पर चादर चढाने के बाद उनके बेहतर स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना की गयी. इसके बाद गरीबों में फल वितरण किया गया. अजमेर के ग्रामीण क्षेत्रों में भी देहात भाजपा की ओर से विभिन्न सेवा कार्य आयोजित किये गये है.
      

प्रदेश के अन्य जिलों में भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 66वें जन्म दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाने के समाचार है. राजस्थान खादी ग्रामोद्योग संस्था संघ बजाज नगर द्वारा प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर शनिवार को स्वेच्छिक रक्तदान शिविर, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम व पुरस्कार एवं फल वितरण समारोह का आयोजन किया गया.
     
समारोह के मुख्य अतिथि केन्द्रीय सूक्ष्म, लघू एवं मध्यम उद्यम मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि बेटी वरदान है अभिशाप नहीं इसलिए कन्या भ्रूण हत्या को रोका जाना चाहिए. इस अवसर पर विनय भारती बाल मंदिर की गार्गी पुरस्कार प्राप्त पूजा बैरवा, धम्रेश एवं मोनिका बंसीवाल तथा श्रेष्ठ छाओं को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया.
    
समारोह की अध्यक्षता राजस्थान खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष शम्भुदयाल बड़गूजर ने की.
    
इस अवसर पर राजस्थान खादी ग्रामोद्योग संस्था संघ के अध्यक्ष रामदास शर्मा, खादी ग्रामोद्योग आयोग के निदेशक बलधारी सिंह एवं खादी ग्रामोद्योग संस्थाओं के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे.

मुख्यमंत्री ने मोबाइल एप के जरिए प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी
जयपुर 17 सितम्बर(वार्ता)राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने शनिवार को मोबाइल एप के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके जन्मदिन की बधाई दी.

राजे ने भाजपा प्रदेश आईटी विभाग द्वारा प्रधानमंत्री के मोबाइल एप से उन्हें जन्मदिन की बधाई देने के अभियान की भी शुरूआत की. भाजपा प्रदेश आईटी विभाग के संयोजक अविनाश जोशी ने बताया कि प्रदेश आईटी विभाग द्वारा आज पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई देने के लिए यह अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा है.

Let\'s join the Nation in celebrating our Hon. Prime Minister @narendramodi ji\'s birthday as \'Seva Diwas\' - in true spirit of Antyodaya.

— Vasundhara Raje (@VasundharaBJP) September 16, 2016

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment