कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह के नाम से फर्जी फेसबुक बनाने वाले बालक को बीकानेर पुलिस ने पकड़ा

Last Updated 28 Jul 2016 11:30:57 AM IST

कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह के नाम से फर्जी पेज बनाने वाले महज 15 वर्षीय नाबालिग बालक को बीकानेर पुलिस ने पकड़ लिया है.


आनंदपाल का फर्जी FB बनाने वाले को पुलिस ने पकड़ा (फाइल फोटो)

राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से कुख्यात इनामी अपराधी आनंदपाल सिंह की खुली धमकियां राजस्थान पुलिस और सरकार को मिल रही है.

सोशल मीडिया के फेसबुक के माध्यम से जैसे \'कमिंग सुन विद धमाका\' और उसी रात उस गैंग द्वारा हमला भी हुआ. ये फेस बुक का पेज चलाने वाला आनंद  पाल नहीं बल्कि मरू नगरी बीकानेर का रहने वाला महज 15 वर्षीय नाबालिग बालक है जिसे बुधवार को बीकानेर पुलिस ने पकड़ लिया है.

यह बालक फर्जी फेसबुक पेज चलाता था और इस युवक के इस पेज से पुलिस प्रशाशन भी दहश्त में थी. आनंद पाल सिंह के नाम पर बीकानेर के कोटगेट थाना क्षेत्र के रानीबाजार क्षेत्र में रहने वाला है.

यह बालक जिसका कोई आपराधिक बैकग्राउंड भी नहीं है. इसके पिता आरपीएफ में कार्यरत है. बीकानेर जिले के एसपी अमनदीप कपूर ने बताया यह बालक अपने ही मोबाइल से उपलोड किया करता था और अपने ही फेसबुक आईडी से एक पेज भी बनाया.

उन्होंने बताया कि बालक का कहना है कि मैंने यह पेज मजे करने के लिए ही बनाया था. इसको बनाने के बाद इस पेज पर 13 हजार लाइक आ गए और 20 हजार लाइक आते ही मैं आनंदपाल का फोटो हटा कर अपना फोटो अपलोड कर लेता था.

यह बालक कक्षा 10वीं कक्षा में प्राइवेट पढ़ाई कर रहा है. एसपी अमनदीप कपूर ने बताया कि आनंदपाल के नाम से फर्जी आईडी बनाकर जनता में भय का माहौल बनाने पर बालक के विरुद्ध थाना कोटगेट में अभियोग 222/2016 भारतीय दंड सहिता और आईटी एक्ट धाराओ में दर्ज कर निरुद्ध किया गया है.

और यहां ये बात भी देखने में सामने आ रही है कि फेसबुक पर प्रसिद्धि पाने और लाइक पाने के लिए बालक ने इस तरह के खतरनाक तरीके को भी अपनाने से  नहीं चुका.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment