बीकानेर ट्रेफिक पुलिस के 120 जवान और पुलिस अधिकारी सम्भालेंगे ट्रेफिक व्यवस्था

Last Updated 25 Jul 2016 01:18:26 PM IST

बीकानेर ट्रेफिक पुलिस के 120 जवान जिनमे सीआई, एसआई, सहित मिलकर शहर की ट्रेफिक व्यस्वस्था को सम्भालेंगे.


फाइल फोटो

शहर के कुल 26 ट्रेफिक पॉइंट है और  इन सभी जगहों पर अब चेकिंग कड़ाई से  की जायेगी.

शहर के सभी ट्रेफिक प्वाइंटों पर पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे और अधिकारी भी उनके ड्यूटी पर रहने या नहीं रहने की प्रभावी मॉनिटरिंग करेंगे ये कहना है.  ट्रेफिक उप अधीक्षक प्रतापसिंह डूडी का जोकि इन दिनों शहर नयी व्यवस्थाओ को कर  रहे  है.

उन्होंने बताया कि ट्रेफिक समस्या को देखते हुए जल्द ही यातायात पुलिस में और भी नफरी बढ़ेगी शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाने के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं.

डूडी ने कहा कि बीकानेर शहर में यातायात व्यवस्था वर्षों से बिगड़ी हुई है, जिसे सुधरने में थोड़ा वक्त लगेगा. यातायात पुलिस ने शहर में आंबेडकर सर्किल, जूनागढ़, म्यूजियम सर्किल, कुंजबिहारी गेट, मॉर्डन मार्केट, पब्लिक पार्क, ढोलामारु होटल के पास मोर्चा लगाया. 
 

जहां दिनभर में हेलमेट, तीन सवारी, मोबाइल वार्ता, तेज गति के चालान बनाए वहीं केईएम रोड, तौलियासर भैरुंजी गली, स्टेशन रोड के पास सड़क पर रखे सामान को 60 पुलिस एक्ट में जब्त किया.

डूडी ने बताया कि केईएम रोड, कोटगेट, फड़ प्वाइंट, लालजी होटल, मॉर्डन मार्केट सहित अत्यधिक यातायात दबाव वाले क्षेत्रों में दो-दो पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे यातायात पुलिस सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक व्यवस्था संभालेंगी.

इसके लिए रोस्टर प्रणाली के तहत कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है सुबह नौ से दोपहर एक और शाम साढ़े चार से रात नौ बजे तक कर्मचारी हर प्वाइंट पर मौजूद रहेंगे



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment