राजस्थान: आईआईटी की तैयारी कर रहे छात्र ने कोटा में की आत्महत्या

Last Updated 23 Jul 2016 02:15:01 PM IST

राजस्थान में आईआईटी की तैयारी कर रहे एक छात्र ने कोटा शहर के इंदिरा विहार इलाके में स्थित अपने छात्रावास में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.


(फाइल फोटो)

पुलिस ने बताया कि प्रिंस कुमार सिंह नाम का छात्र बिहार के मोतिहारी जिले का रहनेवाला था और आईआईटी की तैयारी करने के लिए एक महीने पहले ही कोटा आया था. इस साल कोटा में अब तक आत्महत्या करने वाले छात्रों की संख्या 12 पहुंच गई है.

विज्ञान नगर थाने के सहायक उप निरिक्षक राधा किशन ने बताया, 'वह यहां एक कोचिंग सेंटर में इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा था.'

उन्होंने कहा कि कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.
 
सहायक उप निरिक्षक ने बताया कि आत्महत्या करने से कुछ ही देर पहले उसने अपने अभिभावक से फोन पर बातचीत की थी. पुलिस ने इस संबंध में धारा 174 सीआरपीसी के तहत मामला दर्ज किया है.

राधा किशन ने बताया, 'कोचिंग से संबंधित छात्र की उपस्थिति और पढ़ाई में प्रदर्शन के रिकॅार्ड मांगे गए हैं. आत्महत्या के पीछे का कारण जानने के लिए छात्रावास में रहनेवाले अन्य लड़कों से पूछताछ की जा रही है.'

इस महीने कोचिंग में पढ़ाई कर रहे बिहार के दूसरे छात्र की आत्महत्या का मामला सामने आया है.

इससे पहले पांच जुलाई को मेडिकल परीक्षा की तैयारी कर रहे 20 वर्षीय निखिल कुमार का शव छात्रावास के कमरे में लटका हुआ मिला था. निखिल की पहचान बिहार के भागलपुर जिले में रहनेवाले छात्र के रूप में की गई थी.
 

 

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment