राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश, चूरू में अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस

Last Updated 28 Jun 2016 11:47:48 AM IST

मौसम विभाग के सभी आकलनों को धत्ता बताते हुए मानसून ने राजस्थान में प्रवेश कर लिया है. सुबह से तेज उमस के बाद शहर के तेज बारिश शुरु हो चुकी है ।


फाइल फोटो

राजस्थान में गत 24 घंटों के दौरान जोधपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर और बीकानेर संभागों के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम दज्रे की बारिश दर्ज की गई. हालांकि चूरू में अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
   
मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार गत 24 घंटों के दौरान भीलवाड़ा के बिजौलिया में पांच सेंटीमीटर, सवाईमाधोपुर, उदयपुर, झालावाड़ के बकानी, बांरा जिले के अटरू, झालावाड़ के पिपारा, चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेडा, नागौर के लाडनू, चूरू के सूजानगढ़, में तीन सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. अन्य स्थानों पर दो सेंटीमीटर से एक सेंटीमीटर के बीच बारिश दर्ज की गई.
   
उन्होंने बताया कि श्रीगंगानगर में 42.2 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर और बाड़मेर में 40.8, जैसलमेर में 40.4 तथा जोधपुर और जयपुर में 39.4, डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया.
   
उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह से शाम तक जोधपुर में 62 मिलीमीटर, पिलानी में 43.2 मिलीमीटर, कोटा में 19.2 मिलीमीटर, चूरू में 6.2 मिलीमीटर, जयपुर में तीन मिलीमीटर, अजमेर में 2.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.
   
विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों पर तेज ठंडी हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment