सरकारी बाल गृह के बारह बच्चों की मौत की न्यायिक जांच हो : पायलट

Last Updated 05 May 2016 03:07:45 PM IST

राजस्थान प्रदेश कांगेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने बाल गृह में संक्रमण से मरे बच्चों की मौत के मामले की न्यायिक जांच करवाने की मांग की है.


फाइल फोटो

राजस्थान प्रदेश कांगेस अध्यक्ष सचिन पायलट के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने गुरूवार को राज्यपाल कल्याण सिंह से भेंट करके जामडोली स्थित सरकारी विमंदित बाल गृह में संक्रमण से मरे बारह बच्चों की मौत के मामले की न्यायिक जांच करवाने की मांग की.
   
पायलट ने गुरूवार को राज्यपाल से मिलने के बाद राजभवन के बाहर बातचीत करते हुए कहा कि सरकार विमंदित गृह विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कर इस मामले पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस मामले को हल्के में लिया है, मुख्यमंत्री को स्वंय विमंदित गृह का जायजा लेने के लिए जाना चाहिए था. मुख्यमंत्री ने केवल सम्बधित मंत्री को भेजकर ही पूरे मामले की इतीश्री कर ली.
   
पायलट ने कहा कि मैंने राज्यपाल कल्याण सिंह से भी विमंदित गृह की हकीकत जानने के लिए वहां जाने का अनुरोध किया है ताकि स्थिति से रूबरू हो सकें.

पायलट ने कहा कि विमंदित गृह के बारह बच्चों की संक्रमण से मौत होने के बावजूद मुख्यमंत्री अब तक वहां नहीं गयी हैं. पायलट ने कहा कि मुख्यमंत्री को स्वंय विमंदित गृह पंहुचकर स्थिति का मुआयना करना चाहिए था, लेकिन आज तक उन्होंने न तो बाल गृह का जायजा लिया और न ही अस्पताल में भर्ती बीमार बच्चों की ही कोई सुध ली है.

उन्होंने राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में इस प्रकरण की न्यायिक जांच करवाने की मांग करते हुए कहा कि न्यायिक जांच से सारे तथ्य सामने आ जाएंगे.

सरकार ने अपनी गलतियों और कमजोरियों पर पर्दा डालने के लिए अधिकारियों को निलम्बित भर कर दिया है जबकि बच्चों की मौत के लिए सरकार जिम्मेदार है. राज्य सरकार इससे बच नहीं सकती है.
   
प्रदेश कांगेस अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री कलक्टर और एसपी काफेंस में भी केवल खानापूर्ति ही कर रही हैं. प्रदेश में गाये भूख के कारण मर रही है, पानी का विकट संकट बना हुआ है, इन सबके बावजूद राज्य की सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है.
   
पायलट के नेतृत्व में राज्यपाल से मिलने वाले कांगेस प्रतिनिधिमंडल में पूर्व शिक्षा मंत्री बृज सुन्दर शर्मा, पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल, शहर कांगेस अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास समेत कांग्रेस के अन्य पदाधिकारी शामिल थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment