सीबीआई अगस्ता हेलीकाप्टर मामले में जांच का दायरा बढाये : पायलट

Last Updated 29 Apr 2016 03:30:55 PM IST

राजस्थान प्रदेश कांगेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने वसुंधरा राजे के प्रथम कार्यकाल वर्ष 2008 के दौरान अगस्ता हेलीकाप्टर खरीदने के निर्णय को भी सीबीआई की जांच के दायरे में शामिल करने की मांग की है.


राजस्थान प्रदेश कांगेस अध्यक्ष सचिन पायलट (फाइल फोटो)

पायलट ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने प्रथम कार्यकाल के अन्तिम दिनों में 52 करोड़ रूपये में अगस्ता हेलीकाप्टर खरीदने का निर्णय किया था और इसके साथ ही सात करोड़ रूपये का प्रीमियम देना भी तय किया था.
   
हालांकि सरकार ने यह हेलीकाप्टर नहीं खरीदा था. उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश सरकार ने यही हेलीकाप्टर 52 करोड़ रूपये में खरीदा था ऐसा क्या कारण थे कि राजस्थान की तत्कालीन भाजपा सरकार सात करोड रूपये अधिक देने को तैयार थी.
   
उन्होंने कहा कि सीबीआई जांच दायरे में यह शामिल किया जाना चाहिए कि अगस्ता हेलीकाप्टर 52 करोड रपये के बजाए 59 करोड़ रूपये में क्यों खरीदा जा रहा था. इसके पीछे कौन लोग थे, यह जांच में सामने आ जाएगा.
   
प्रदेश कांगेस अध्यक्ष ने कहा कि आरोप मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर लग रहे है और जवाब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी दे रहे हैं, मुख्यमंत्री को हिम्मत जुटाकर आरोपों के जवाब स्वंय आकर देना चाहिये.

पायलट ने कहा कि वर्ष 2005 में तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा खरीदे गये अगस्ता हेलीकाप्टर में एक करोड़ चौदह लाख रपये की वित्तीय अनियमताएं हुई हैं.
    
उन्होंने कहा कि महालेखा परीक्षक की रिपोर्ट में यह बात कही गयी है. राजे को इसका जवाब देना चाहिए.
    
उन्होंने कहा कि पूर्व संप्रग सरकार ने अगस्ता हेलीकाप्टर की खरीद सौदे को रद्द कर दिया, कम्पनी को काली सूची में डाल दिया और जांच भी सौंप दी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस कम्पनी को काम करने की मंजूरी दे दी.
    
उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी कमजोरियों और गलतियों की ओर से लोगों का ध्यान हटाने के लिए कांगेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और तत्कालीन रक्षा मंत्री ए के एंटोनी पर झूठे आरोप लगा रही है.
    
मोदी सरकार अलोकतांत्रिक कदम उठाकर निर्वाचित सरकार को हटाने का काम कर रही है. कांगेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से 6 मई को नयी दिल्ली में निकाली जाने वाली लोकतंत्र बचाओ रैली में राजस्थान से हजारो लोग भाग लेंगे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment