मकराना में होटल के कमरे से आठ लाख की अफीम बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

Last Updated 29 Apr 2016 12:55:48 PM IST

राजस्थान के नागौर जिले के मकराना में पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास एक होटल से दो अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है. दोनों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा.


होटल से अफीम बरामद (फाइल फोट)

उनके पास से 5.26 किलो अफीम बरामद हुई है, जिसकी बाजार कीमत करीब आठ लाख रुपए बताई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक पश्चिमी बंगाल के रघुनाथपुर का निवासी आमिर हुसैन मकराना के एक होटल के कमरा नंबर 204 में रुका था. पुलिस को उसकी संदिग्ध गतिविधि के बारे में सूचना मिली थी, मकराना थानाधिकारी इन्द्रराज मरोड़िया और पुलिस के जवान सिविल ड्रेस में होटल पहुंचे.

होटल में पहुंचते ही उन्होंने जिस कमरे में तस्कर थे उस कमरे का दरवाजा खुलवाया. दरवाजा खोलते ही सिविल ड्रेस में मौजूद पुलिस ने वहां मौजूद अफीम पश्चिम बंगाल निवासी तस्कर आमिर हुसैन मनानी गांव निवासी मोहम्मद रुस्तम के पास से अफीम के पैकेट बरामद कर लिए.

पैकेट में काले रंग का हल्का गीला पदार्थ भरा हुआ था, जिसकी जांच की गई तो सामने आया कि यह अफीम है और तस्कर इसे मनाना निवासी अफीम तस्कर को बेचने आया था. पुलिस को तलाशी में 5 किलो 26 ग्राम अफीम के पैकेट मिले. दोनों से गहनता से पूछताछ करने पर आमिर ने मकराना में रुस्तम को अफीम की डिलीवरी देना स्वीकार किया.

दोनों आरोपियो को गिरफ्तार कर मकराना पुलिस थाने जाया गया पुलिस ने एनडीपीसी एक्ट में उनके खिलाफ मामले दर्ज किए है. पुलिसउपाधीक्षक अमरजीत सिंह बेदी ने बताया कि अफीम तस्करी के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है.

मामले की जांच परबतसर थानाधिकारी को सौंपी गई है. आरोपियों से पूछताछ की जाएगी कि वे मकराना में अफीम की डिलीवरी और भी किसी को देने वाले थे क्या, एवं उनके तार किस-किस से जुड़े हुए है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment