जयपुर के किशनगढ में खुलेगा मेडिकल कालेज

Last Updated 27 Apr 2016 03:27:37 PM IST

सीएम वसुंधरा राजे की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में दो कंपनियों के तीन सीमेंट प्लांट के लिए कस्टमाइज्ड पैकेज को मंजूरी दी गई.


चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड (फाइल फोटो)

मंत्रीमंडल ने किशनगढ के बुमानी में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल को मंजूरी दी गई.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड ने बताया कि मंत्रीमंडल ने किशनगढ में मेडिकल कालेज खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. दो चरणों में बनने वाले इस कालेज में क्रमश 150 और 300 रोगी शैयाएं होगी. उन्होंने कहा कबीना बैठक में नवलगढ में अल्ट्रा ट्रेक सीमेंट के प्लांट को भी मंजूरी दी गयी है.

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई मंत्रीमंडल की बैठक के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड ने पत्रकारों को जानकारी देते हुये बताया कि बैठक में जयपुर के झालाना रोड पर स्थापित किये जाने वाले केंद्रीय भंडार निगम को 740 वर्गगज जमीन का आवंटन करने का निर्णय लिया गया.

उन्होंने बताया कि मंत्रीमंडल ने किशनगढ में मेडिकल कालेज खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. दो चरणों में बनने वाले इस कालेज में क्रमश 150 और 300 रोगी शैयाएं होगी. उन्होंने कहा कबीना बैठक में नवलगढ में अल्ट्रा ट्रेक सीमेंट के प्लांट को भी मंजूरी दी गयी है.


इस प्लांट पर तीन हजार करोड़ का निवेश होगा और इससे एक हजार लोगों को रोजगार मिल सकेगा. इसके साथ ही इसी कंपनी द्वारा पाली जैतारण में 2100 करोड़ रूपये के निवेश से स्थापित होने वाले प्लांट को भी मंजूरी दी गयी है.

इन दोनों उद्योगों के लिये सरकार की ओर से सात वर्ष तक 50 प्रतिशत बिजली और स्टाम्प ड्यूटी पर छूट के साथ ही रोजगार अनुदान मद पर पांच प्रतिशत की छूट दी जायेगी.

उन्होंने बताया कि बैठक में वंडर सीमेंट द्वारा निम्बाहेडा में 1250 करोड रूपये से स्थापित किये गये प्लांट को भी छूट देने का निर्णय लिया गया है. इस प्लांट  से 740 लोगों को रोजगार दिया जा चुका है. उन्होंने बताया कि इन तीनों सीमेंट उद्योगों को कस्टामाईज पैकेज के रूप में छूट प्रदान की गयी है.

राठौड ने बताया कि बैठक में प्रदेश में बिजली पानी के संबध में भी चर्चा की गयी. इस संबंघ में आगामी चार मई से तीन दिवसीय जिला कलेक्टर और जिला पुलिस अधिकारियों की बैठक जयपुर में आयोजित की जाएगी. इस बैठक का उद्घाटन मुख्यमंत्री करेगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment