उदयपुर वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल 13-14 फरवरी को

Last Updated 09 Feb 2016 01:16:57 PM IST

झीलों की नगरी उदयपुर में 13 व 14 फरवरी को वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम में देश-विदेश के 100 से अधिक कलाकार भाग लेंगे.


फाइल फोटो

उदयपुर वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल का आयोजन फतहसागर की पाल और रेलवे ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट ग्राउण्ड पर होगा जिसमें स्पेन, वेनेजुएला, इटली, फ्रांस और भारत समेत 12 से अधिक देशों के 100 से अधिक कलाकार अपनी-अपनी श्रेणियों में प्रस्तुतियां देंगे. यह फेस्टिवल भारत और स्पेन के कूटनीतिक संबंधों के 60 वर्ष पूरे होने का भी जश्न है.

फेस्टिवल के निदेशक संजीव भार्गव के अनुसार यह एक ऐसा वार्षिक आयोजन बनकर उभरेगा, जिसे अंतरराष्ट्रीय और देसी पर्यटक अपने सालाना यात्रा कैलेंडर में जरूर शामिल करेंगे.

उन्होंने बताया कि वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल के पहले दिन पुर्तगाल के बेहद लोकप्रिय गायकों में से एक और पश्चिम को अपनी धुनों से मंत्रमुग्ध करने वाले कारमिन्हो पहली बार भारत में प्रस्तुति देंगे.

जादुई फ्रैंच कंपोजर मथियास डुप्लेसी थार रेगिस्तान के अद्र्घ-घुमंतू समुदाय मिरासी से ताल्लुक रखने वाले असाधारण राजस्थानी गायक मुख्तियार अली के साथ आएगें.

दूसरे दिन सोनम कालरा एंड द सूफी गोस्पेल प्रोजेक्ट की सूफी और गोस्पेल संगीत पर अपनी प्रस्तुति से दर्शक को रसविभोर करेंगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment