पाकिस्तानी जासूसों की सुनवाई के लिए रात को खुला कोर्ट, दस दिन के रिमांड पर भेजे

Last Updated 03 Feb 2016 01:09:50 PM IST

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए चार डाककर्मियों में से दो आरोपियों को 10 दिन के रिमांड पर भेज दिया.


फाइल फोटो

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए चार डाककर्मियों में से दो को जयपुर सीएमएम न्यायालय में पेश किया गया. इसके लिए सी आई डी की रिक्वेस्ट पर  पहली बार रात को कोर्ट खुला. सीएमऍम गोरीशंकर शर्मा ने बहस के बाद पोकरण से गिरफ्तार दोनों आरोपियों को 10 दिन के रिमांड पर भेज दिया.

प्रदेश में संभवत: यह पहला मामला रहा, जब पाक जासूसों के लिए रात को कोर्ट खोला गया. सोमवार को सीआईडी ने पोकरण और बालोतरा से 2-2 डाककर्मियों को पाक के लिए जासूसी करने के आरोप में पकड़ा था.

मंगलवार को सीआईडी पोकरण से गिरफ्तार किए गए पोस्टमास्टर किशन लाल व कम्प्यूटर ऑपरेटर नरेन्द्र कुमार को पेश करने जयपुर के कोर्ट में लाई. सीआईडी अधिकारियों द्वारा रिक्वेस्ट करने पर कोर्ट ने रात 8 बजे कोर्ट खोलने की अनुमति दी. इसके बाद रात 11 बजे तक सुनवाई चली.

सीएमएम गौरीशंकर शर्मा ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आरोपियों को दस दिन के रिमांड पर भेज दिया.

गौरतलब है कि यह चारों कर्मचारी बॉर्डर एरिया, सैन्य गतिविधियों सैन्य अफसरों की जानकारियां ई-मेल के जरिए पाकिस्तान को भेजते थे. पिछले छह माह में हुए सेना के सबसे बड़े युद्धाभ्यास के सभी मूवमेंट की सूचनाएं भी उन्होंने पाकिस्तान भेजी थी. इंटेलीजेंस ने डाक घरों के कंप्यूटर-लैपटॉप अन्य रिकार्ड को जब्त किया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment