जयपुर में सहाराश्री द्वारा लिखित 'लाइफ मंत्रास' पुस्तक का हुआ विमोचन

Last Updated 02 Feb 2016 01:17:54 PM IST

सहारा इंडिया परिवार के 39वें स्थापना दिवस पर मुख्य अभिभावक सहाराश्री सुब्रत राय सहारा द्वारा लिखी किताब 'लाइफ मंत्रास' का 5000 से भी ज्यादा स्थानों पर एक साथ विमोचन किया गया.


'लाइफ मंत्रास'

जयपुर में सहाराश्री श्री सुब्रत राय सहारा द्वारा लिखित \'लाइफ मंत्रास\' नामक पुस्तक का विमोचन रीति नीति से किया गया. रूपा पब्लिकेशंस इंडिया द्वारा प्रस्तुत इस पुस्तक के शुभारंभ में राजधानी जयपुर के कई गणमान्य नागरिकों ने भाग लिया.

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में रिटायर्ड आईएएस आर एन अ​रविंद व राजस्थानी फिल्म निदेशक मोहन कटारिया, रेल्वे के डिप्टी चीफ इंजीनियर विनीत त्यागी ने भाग ​लिया. सभी अतिथियों ने मंच पर लाइफ मंत्रास पु​स्तक का विमोचन बडी धूमधाम से किया.

मंडल प्रमुख एल के बन्नासी ने सभी अतिथियों को गुलदस्ता देकर स्वागत किया. मुख्य ​अतिथियों ने अपने संबोधन में कहा कि सहाराश्री ने तिहाड़ जेल से किताब लिखकर एक ​ऐतिहास लिखा है.

रिटायर्ड आईएएस आर एन अरविंद ने कहा सहाराश्री द्वारा लि​खी गई यह पुस्तक देशहित में ज्ञान से ओत प्रोत इस पुस्तक में सामाजिक सुधार के लिए बेहतर उपाय बताये है.

उन्होंने कहा कि यह बात सही कि यदि जो इंसान इस बुक को ध्यानपूर्वक पढे़गा उसके जीवन में चार चॉद अवश्य लग जायेगे. इस समारोह में सहारा इंडिया परिवार के करीब सात सौ अधिक निष्ठावान कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.

सहाराश्री ने अपनी इस पुस्तक को महत्वपूर्ण बताते हुए ​लिखा है कि इस पुस्तक को पढ़ लेने के पश्चात आप निश्चित तौर पर पूरे विश्वास के साथ महसूस करेगे कि जीवन में शांति, सच्चा सुख, आत्मसंतोष और संतुष्टि पाने तथा साथ ही भौतिक उपलब्धियों, सम्मान और प्यार के अर्थ में निरतंर प्र​गतिशील बने रहने के​ लिए आपको इस दुनिया में किसी अन्य पर निर्भर रहने की जरूरत नही है. यह केवल आप पर निर्भर करता है. सब आपके अपने हाथ में है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment