शराब बंदी के लिए पूजा छाबडा का अनशन जारी

Last Updated 24 Nov 2015 03:27:28 PM IST

राजस्थान में पूर्ण शराब बंदी की मांग ने फिर जोर पकड लिया हैं और गांधीवादी नेता एवं पूर्व विधायक गुरशरण छाबडा की पुत्रवधू पूजा छाबडा का अनशन मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा.


फाइल फोटो

राज्य में पूर्ण शराब बंदी के लिए जीवन के अंतिम समय तक संघर्ष करने वाले श्री गुरशरण छाबडा के निधन के बाद श्रीमती छाबडा ने उनके आंदोलन का मोर्चा संभाला है और वह अपने समर्थकों के साथ गर्वमेंट हास्टल शहीद स्मारक पर अनशन पर बैठी है. उनकी इस मांग के समर्थन में कई सामाजिक संगठन आ खडे हुए हैं.         

गुरशरण छाबडा के पुत्र गौरव छाबडा ने मीडिया से कहा कि उनके पिता के संघर्ष एवं उनकी शहादत को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा और उनके आंदोलन को तब तक जारी रखा जायेगा तब तक प्रदेश में पूर्ण शराब बंदी लागू नहीं हो जाती. उन्होंने कहा कि सरकार को इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए लेकिन वह इस पर लोगों को गुमराह कर रही है.
    
उल्लेखनीय है कि गुरशरण छाबडा के निधन के बाद उनके आंदोलन को जारी रखने के लिए श्रीमती छाबडा सोमवार को सिविल लाइंस में मुख्यमंत्री आवास के सामने अनशन पर बैठी लेकिन बाद में पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया था. हिरासत में लेने के बाद उनके परिजन एवं कई सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता एवं लोग सोडाला थाने पर एकात्रित हो गए और इस मांग के समर्थन में प्रदर्शन भी किया.

छाबडा के समर्थन में श्री छाबडा के जनाआंदोलन संगठन लोक संघर्ष मोर्चा में सहयेगी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुमिा सिंह़, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष डॅा अर्चना शर्मा तथा अन्य कई लोग थाने पहुंचकर उनकी मांग का समर्थन किया तथा मांग की कि सरकार को इस बारे में गंभीरता से विचार किया जाना चाहिए.
     
उल्लेखनीय है कि गुरशरण छाबडा ने इस मांग को लेकर धरना एवं अनशन कर जीवन के अंतिम समय तक लडाई लडी और गत तीन नवम्बर को उनका अस्पताल में अनशन के दौरान निधन हो गया.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment