कांग्रेस अपने गिरेबा में देखे: भाजपा

Last Updated 13 Oct 2015 10:59:24 PM IST

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने एकल पट्टा प्रकरण पर कांगेस द्वारा भाजपा सरकार पर आज लगाये गये आरोपों पर पलटवार किया.


भारतीय जनता पार्टी के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी (फाइल फोटो)

परनामी ने कहा कि कांगेस अपने गिरेबा में देखे, राजनीतिक द्वेषता उसका काम है और भाजपा विकास में विश्वास रखती है.

परनामी ने पार्टी प्रदेश मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा है कि एकल पट्टा प्रकरण में जांच एजेंसी अपना काम कर रही है. कानून अपना काम करता है, हमने जांच में कभी दखलंदाजी नहीं की है. उन्होंने कहा कि कांगेस एकल पट्टा प्रकरण को लेकर जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रही है और कांगेस गलत तथ्य पेश कर रही है.

उन्होंने कहा कि कांगेस सरकार के कार्यकाल में भाजपा ने एकल पट्टा प्रकरण की शिकायत मई 2013 में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में की थी. शिकायत के अगले दिन सरकार ने यह पट्टा निरस्त कर दिया जबकि सरकार को पट्टा निरस्त करने का अधिकार ही नहीं था. यह पट्टा आज भी सक्रिय है. जारी पट्टे को निरस्त करने का अधिकार केवल अधिकरण को है.

परनामी ने कहा कि तत्कालीन कांगेस शासन में एकल पट्टा जारी करने के लिए एक ही दिन में जल्दबाजी में कार्यवाही की गई.

उन्होंने कहा कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने एकल पट्टे का निरस्तीकरण क्यों किया इसका कारण नहीं बताया गया. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री सचिवालय की ओर से पत्र लिखे जाने के बाद ही एकल पट्टा जारी किया गया है. पट्टा जारी करने में न तो विधिक राय ली गई और न ही नीतिगत निर्णय लिया गया था.

परनामी ने कहा कि कांगेस के तत्कालीन मंत्री शान्ति धारीवाल द्वारा जयपुर विकास प्राधिकरण को पट्टा निरस्त कर, सम्बधित अधिकारियों के खिलाफ जांच कर दोषी कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश देने के बावजूद भी कांगेस सरकार में कार्यवाही नहीं हुई, भाजपा सरकार के गठन के बाद हमने इस पर कार्यवाही की है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विधान सभा चुनाव में भारी पराजय से परेशान कांगेस मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर अनर्गल आरोप लगा रहे है. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मुख्यमंत्री पर हर समय आरोप लगा रहे है लेकिन वे आज तक किसी भी आरोप को साबित नहीं कर पाये है.

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसी भी प्रकार की राजनैतिक द्वेषता के साथ किसी भी व्यक्ति पर कार्यवाही नहीं करेगी पहले भी नहीं किया अब भी नही करेंगे परंतु लोक हित में जन हित में जितनी भी ऐसी बाते हमारे सामने आयेंगी हम उसको माफ भी नहीं करेंगे.



उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत से पूछा कि 1998 से 2003 के उनके कार्यकाल में मंत्री गुलाब सिंह शक्तावत, छोगाराम बाकोलिया ने इस्तीफा क्यों दिया, तकउद्दीन अहमद रित लेते हुए कैमरे में कैद हुए, रामसिंह विश्नोई के गैर कानूनी रूप से चलाई जा रही फैक्ट्री में छापा पडा था और उन्हें इस्तीफा देना पडा था और उनके पिछले कार्यकाल में महिपाल मदेरणा, बाबूलाल नागर जैल में क्यों गये यह सब गहलोत जी को सोचना चाहिए.

उन्होंने कहा कि 108 वाले प्रकरण में पायलट और गहलोत खुद सीबीआई की जांच के दायरे में है. उन्होंने कहा कि किसी पर भी आरोप लगाने से पहले अपना गिरेबान अवश्य देखना चाहिए, राजनीति में यह अच्छा नहीं है, इसको ओछी राजनीति की संज्ञा दी जाती है और भाजपा ओछी राजनीति नहीं करती.

उन्होंने कहा कि 8 मई 2013 को वह स्वयं और किरीट सोमैया भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में एकल पट्टे की शिकायत करने गये थे और 10 मई 2013 में पट्टा निरस्त हो गया.

जब उनसे पूछा गया कि आगे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी आरोपी बनाया जायेगा और उनके खिलाफ भी इस मामले में जांच होगी, उन्होंने कहा कि हम राजनैतिक द्वेषता के किसी भी प्रकार की किसी पर जांच नहीं करेंगे. 

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment