हाईकोर्ट ने वापस लिया आसाराम के मामले की जेल में सुनवाई का आदेश

Last Updated 30 Sep 2015 03:19:45 PM IST

राजस्थान हाईकोर्ट से नाबालिग से दुष्कर्म मामले में जोधपुर जेल में बंद आसाराम को कुछ राहत मिली है.


हाईकोर्ट ने वापस लिया आसाराम के मामले की जेल में सुनवाई का आदेश (फाइल फोटो)

राजस्थान हाईकोर्ट ने आसाराम मामले की सुनवाई कोर्ट के बजाए जेल में कराए जाने का तीन अगस्त का आदेश वापस ले लिया है. अब इस मामले की सुनवाई सेशंस कोर्ट में ही होती रहेगी.

आसाराम मामले से जुड़े गवाहों और जांच अधिकारियों की जान को खतरे में देखते हुए हाईकोर्ट प्रशासन ने पुलिस की मांग पर तीन अगस्त को एक आदेश जारी किया था. इसके तहत आसाराम मामले की सुनवाई कोर्ट के बजाए जेल में कराई जानी थी.

इस आदेश के बाद सुनवाई जेल में शुरू भी हो गई थी और सुनवाई के बहाने जेल से रोज बाहर आने की आसाराम की सुविधा छिन गई थीं. हाईकोर्ट प्रशासन के इस आदेश को इस मामले की सहअभियुक्त शिल्पी ने चुनौती दी थी.

इस पर हाईकोर्ट ने इस याचिका की सुनवाई करते हुए आदेश को रोक दिया था और सुनवाई फिर से कोर्ट में शुरू हो गई थी, हालांकि कोर्ट ने आसाराम से कहा था कि वे कोर्ट के बाहर अपने समर्थकों को एकत्र नहीं होने देेंगे और मीडिया में भी कोई बयानबाजी नहीं करेंगे.

कोर्ट ने इस मामले में 29 सितंबर तक स्थिाति देखने की बात कही थी. अब कोर्ट ने इस माामले की अगली सुनवाई छह सप्ताह के लिए टाल दी है ओर इस बीच हाईकोर्ट प्रशासन ने तीन अगस्त का अपना आदेश वापस ले लिया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment