नियम विरुद्ध कैब चलाने पर होगी कार्रवाई : खान

Last Updated 22 Sep 2015 02:55:18 PM IST

राजस्थान के परिवहन मंत्री यूनुस खान ने विधानसभा में कहा कि नियम विरुद्ध कैब सर्विस चलाने पर संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.




राजस्थान विधानसभा (फाइल फोटो)

श्री खान प्रश्न काल के दौरान विधायकों की ओर से पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा कि आपराधिक मामलों की पुनरावृत्ति न हो इसके प्रति राज्य सरकार सचेत है. उन्होंने आस्त किया कि एक महीने में रिपोर्ट मंगाकर नियम विरुद्ध कैब सर्विस संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने कहा कि आवश्यक निर्देशों का पालन नहीं करने वाले कैब संचालकों के लाइसेंस तथा वाहनों के रजिस्ट्रेशन निलम्बित किए गए हैं. उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग लाइसेंस एवं रजिस्ट्रेशन जारी करते समय आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच नहीं करता. उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग एवं गृह विभाग इस मामले में मिलकर कार्रवाई करेंगे.

उन्होंने कहा कि एक परमिट पर एक से अधिक वाहन चलाने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है और ऐसे लोगों के विरुद्ध एक महीने में कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले विधायक बाबू सिंह के मूल प्रश्न के जवाब में  श्री खान ने बताया कि यह सही है कि दिन प्रतिदिन कैब सर्विसेज का चलन बढ़ता जा रहा है. उन्होंने बताया कि जोधपुर के बनाड़ एवं सरदारपुरा थाना क्षेा में नियम विरुद्ध कैब चलाने के प्रकरण सामने आए हैं. उन्होंने इन प्रकरणों में पुलिस विभाग द्वारा की गई कार्यवाही का विवरण सदन के पटल पर रखा.

श्री खान ने बताया कि सरकार समस्त यी परिवहन यानों में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है. इसके लिए गत 31 अगस्त को जारी अधिसूचना के द्वारा यी परिवहन के उपयोग में लाए जाने वाले संविदा वाहनों के अनुज्ञापा के लिए अतिरिक्त शर्तें जोडी गई हैं.
  



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment