राजस्थान के पाली,बुसी में बीमा शिविर का आयोजन सम्पन्न

Last Updated 01 Sep 2015 12:03:08 PM IST

राजस्थान के पाली सांसद पीपी चौधरी ने रक्षाबन्धन के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना पाली,बुसी में शिविर का आयोजन कर क्षेत्र की बहनों को बीमा करवाया.


शिविरों में 3500 बहनों का कराया गया बीमा

पाली शिविर संयोजक राकेश भाटी ने बताया कि बीमा कार्यक्रम को लेकर विगत 5-7 दिन से पार्षदों, जनप्रतिनिधियों और जागरूक कार्यकर्ताओं के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा था, जिसके चलते सवेरे से ही बीमा करवाने हेतु महिलाओं का तांता लग गया.

18 विभिन्न बैंको के बैंक अधिकारियों सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, नगर परिषद पार्षद तिलोक चौधरी, मुकेश गोस्वामी, ताराचन्द टावरी, मण्डल अध्यक्ष रामकिशोर साबू और आईटीसेल संयाजक प्रवीण गुलेच्छा, ललित सोनी, जय जिनेन्द्र, जेठमल डागा, नरेश ओझा, भंवर चौधरी एवं श्रीमती कन्या मेघवाल व भाजपा कार्यकर्ताओं ने उपस्थित बहनों का बीमा करवाने में उनकी मदद कर रहे थे.

प्रातः 10.30 जैसे ही पाली सांसद पीपी चौधरी शिविर स्थल पर पहुंचे तो उपस्थित जनसमुदाय ने कर्तल ध्वनि से उनकी इस पहल का स्वागत किया.

पाली शिविर संयोजक राकेश भाटी के अनुसार 18 अलग-अलग बैंकों में एक ही दिन में 2694 बहनों का बीमा कार्य सम्पन्न करवाया गया. इसी कड़ी में दूसरा शिविर सांसद द्वारा गोद लिये गये आदर्ष ग्राम बूसी में आयोजित किया गया, जिसमें सरपंच ज्योति परिहार उप सरपंच व वार्डपंचों व सक्रिय कार्यकर्ताओं के सहयोग से गांव की 703 बहनों का एक ही दिन में बीमा कार्य
सम्पन्न किया गया.

इस कार्यक्रम में दुर्गाराम, भंवरीदेवी मेघवाल, मोहनलाल चौधरी, मोहन लौहार तथा ताराचन्द्र घांची ने अपना सहयोग दिया. साथ ही सांसद ने इस शिविर का भी दोपहर में 1 बजे उद्घाटन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया. उपस्थित जन समुदाय की जनसमस्याएं सुनकर उनका निवारण भी किया.

सांसद चौधरी ने यह भी बताया कि पाली लोकसभा के दूसरे आदर्श ग्राम-खेड़ापा में आज बीमा शिविर का आयोजन किया जाएगा, सांसद चौधरी ने यह भी बताया कि इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्रों में सरपंचों के माध्यम से नाम एकत्र कर लोकसभा क्षेत्र की बहनों का बीमा कार्य को आगे बढ़ाया जाएगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment