‘हर घर बिजली डिस्कॉम आपके द्वार’ शिविर का शुभारंभ

Last Updated 31 Aug 2015 03:56:47 PM IST

राजस्थान के ऊर्जा राज्य मंत्री पुष्पेन्द्र सिंह ने जयपुर में सांगानेर स्टेडियम में ‘हर घर बिजली डिस्कॉम आपके द्वार’ शिविर का शुभारंभ किया.


फाइल फोटो

कॉलोनी या बस्ती के आस-पास विद्युत तंत्र होते हुए भी जिन घरों में अब तक बिजली कनेक्शन नहीं है, ऐसे लोगों को घर बैठे बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए जयपुर डिस्कॉम का \'हर घर बिजली डिस्कॉम आपके द्वार अभियान रविवार से शुरू हो गया.

रविवार को कोटा वृत्त में प्रत्येक उपखण्ड कार्यालय सीमा में एक शिविर लगाया गया. इनमें लोगों की संख्या के आधार पर मिलाजुला असर दिखाई दिया. कुछ शिविरों में कनेक्शन के लिए लोगों की भीड़ रही तो कई जगह कर्मचारी व अभियंता खाली बैठे रहे.

विद्युत निगम की ओर से कोटा शहर में शिविरों के संबंध में लोगों को जानकारी उपलब्ध कराने के लिए स्थानीय पार्षदों की मदद ली गई. कई पार्षदों ने सक्रिय भागीदारी निभाते हुए अपने-अपने क्षेत्र में बिजली कनेक्शन से वंचित लोगों को शिविर में कनेक्शन दिलाए.

इस अवसर पर विद्युत वितरण निगमों के अध्यक्ष भास्कर ए सांवत ने कहा कि आयोजित शिविरों में प्राप्त आवेदनों के सर्विस लाईन के अधिक से अधिक कनेक्शन आज ही जारी कर दिए जाएंगे एवं शेष आवेदकों के कनेक्शन भी फालोअप कार्यक्रम के अनुसार आगामी कैम्प से पूर्व ही जारी कर दिये जाएंगे. उन्होंने कहा कि 13 सितम्बर, 27 सितम्बर एवं 11 अक्टूबर को भी इसी तरह के शिविरों का आयोजन किया जाएगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment