गुजरात की पटेल रैली में शामिल होंगे गुज्जर नेता बैंसला

Last Updated 23 Aug 2015 04:42:41 PM IST

गुज्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला पटेल समुदाय की ओबीसी आरक्षण की मांग पर जोर देने के लिए अगले हफ्ते आयोजित की जाने वाली महारैली में शामिल होंगे.


पटेल रैली में शामिल होंगे गुज्जर नेता बैंसला (फाइल फोटो)

गुजरात के अहमदाबाद में पटेल समुदाय के एक नेता ने यह जानकारी दी. बैंसला ने राजस्थान में पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर गुज्जरों के आंदोलन का नेतृत्व किया था.

पटेल समूहों के क्षत्रप संगठन ‘पाटीदार अनामत आंदोलन समिति’ के समन्वयक हार्दिक पटेल ने कहा, ‘कर्नल बैंसला ने पुष्टि की है कि वह पटेलों के साथ अपनी एकता दिखाने के लिए 25 अगस्त को यहां के जीएमडीसी मैदान में होने वाली हमारी रैली में हिस्सा लेंगे.’

उन्होंने कहा कि गुज्जर और पटेल ‘भाई हैं’ और ओबीसी दर्जा हासिल करने के मुद्दे पर एक दूसरे का समर्थन करेंगे.

गुज्जर समुदाय ने 2008 में ‘गुज्जर आरक्षण संघर्ष समिति’ के बैनर तले आरक्षण की मांग को लेकर एक बड़ा आंदोलन किया था. कानूनी लड़ाई के बाद समुदाय को एक प्रतिशत आरक्षण मिला जबकि शेष कोटे के मुद्दे का समाधान होना अभी बाकी है. इस साल मई में गुज्जरों ने दोबारा आंदोलन शुरू किया था.

हार्दिक पटेल ने संवाददाताओं से यह भी कहा कि रैली में मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कुर्मी, गुज्जर और पटेल समुदाय के करीब एक लाख लोग शामिल होंगे.

उन्होंने कहा कि पूरे देश में आंदोलन किया जाएगा और उन्हें सात राज्यों के समुदाय के लोगों का समर्थन मिल रहा है. पटेल अब तक गुजरात में 137 रैलियां कर चुके हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment