मतदाता सूचियों को आधार कार्ड से जोड़ने पर लगी रोक

Last Updated 21 Aug 2015 06:25:34 PM IST

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मतदाता सूचियों को मतदाताओं के आधार कार्ड नम्बर से जोड़ने की कार्रवाई अविलम्ब रोकने के निर्देश दिये है.


मतदाताओं को आधार कार्ड से जोड़ने पर रोक (फाइल फोटो)

जयपुर में उन्होंने इस सम्बन्ध में जिला निर्वाचन अधिकारियों को भेजे पत्र में कहा है कि उच्चतम न्यायालय द्वारा रिट पिटीशन (सिविल) में पारित निर्णय की अनुपालना में भारत निर्वाचन आयोग ने यह निर्देश दिये हैं. इसके तहत वर्तमान में मतदाता सूचियों के शुद्धविकरण एवं प्रमाणीकरण हेतु राष्ट्रीय अभियान के दौरान मतदाता सूचियों में पंजीकृत मतदाताओं के आधार कार्ड नम्बर के संकलन का कार्य पूरी तरह रोक दिया गया है.

पत्र में यह भी स्पष्ट किया है कि बूथ लेवल अधिकारियों द्वारा घर-घर जाकर सम्पर्क के दौरान मतदाताओं से आधार कार्ड नम्बर की सूचना प्राप्त करने का कार्य नहीं किया जाये और ना ही 23 अगस्त को विशेष शिविर का आयोजन करें.

जिला अधिकारियों व कर्मचारियों की 23 अगस्त को कार्यशाला

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के जिला अधिकारियों व कर्मचारियों की एक दिवसीय आमुखीकरण कार्यशाला बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित की जायेगी है.

विभाग के निदेशक अम्बरीष कुमार ने बताया कि आमुखीकरण कार्यशाला में विभाग के अलावा विशेष योग्यजन एवं बाल अधिकारिता निदेशालय के सभी जिला अधिकारी , लेखाकर्मी, सूचना सहायक , मांलयिक कर्मचारी, सांख्यिकीकर्मी आवश्यक रूप से उपस्थित रहेंगे. कार्यशाला का समय प्रात: 9.30 बजे से सायं 5.00 बजे तक है.

उन्होंने बताया कि आमुखीकरण कार्यशाला में संस्थापन सम्बन्धी तथा विभागीय योजना सम्बन्धित कार्य पर चर्चा की जायेगी. उन्होंने बताया कि कार्यशाला में अनुपस्थित कार्मिकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment