वामपंथी दलों ने जयपुर में किया जोरदार धरना-प्रदर्शन

Last Updated 20 Jul 2015 03:49:21 PM IST

वामपंथी पार्टियों ने कहा कि केन्द्र और राजस्थान और अन्य राज्यों में बीजेपी के जिन नेताओं पर भ्रष्टाचार एवं अनियमितताओं के आरोप हैं, उन्हें तत्काल इस्तीफे देने चाहिए.


वामपंथी दलों ने जयपुर में किया जोरदार धरना-प्रदर्शन (फाइल फोटो)

इन दलों ने आज यहां जमकर प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल कल्याण सिंह के नाम एक ज्ञापन प्रेषित किया. इस ज्ञापन में कहा गया है कि भाजपा की केन्द्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किये गए उन तमाम दावों का अब दिन प्रतिदिन पर्दाफाश हो रहा है जिनमें उन्होंने देश को भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने की बातें बार बार दोहराई हैं.

ललित मोदी आईपीएल घोटाले में राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और केन्द्र की विदेश मंी सुषमा स्वराज ऐसे व्यक्तियों के रुप में सामने आई है जिन्होंने भारतीय कानून के भगौड़े ललित मोदी की मदद करने के लिये अपने पद का दुरुपयोग किया है. इतना ही नहीं उनकी ललित मोदी से साझेदारी भ्रष्ट तरीके से धन अर्जित करने की भी है. केन्द्र की मानव संसाधन मंत्री अपनी शैक्षणिक योज्ञता का गलत हलफनामा देने के कारण संदेह के घेरे में हैं.

ज्ञापन में कहा गया है कि मध्यप्रदेश के व्यापमं घोटाले ने मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार को सबसे भ्रष्ट सरकार के तौर पर सामने ला दिया है. मध्यप्रदेश में नौकरियों में भर्ती व दाखिले में भारी भ्रष्टाचार, घोटाला किया है जो आज तक का सबसे बदतरीन घोटाला है जिसमें न सिर्फ उच्चस्तरीय लोगों की लिप्तता सामने आई बल्कि प्रमुख जांच से जुडे लोगों, जिनमें प्रमुख पत्रकार,गवाह भी शामिल हैं की रहस्मयी ढंग से मौते स्थिति को और गंभीर बनाती है. छत्तीसगढ़ का खाद्यान घोटाला, महाराष्ट्र की सहकारिता मंत्री द्वारा सभी नियमों को ताक पर रखकर की गई खरीदारी में भारी भ्रष्टाचार हुआ है.

वामदलों का कहना है कि ऐसी स्थिति में जब केन्द्र की कैबिनेट मंत्री ,राजस्थान की मुख्यमंत्री ,मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री सहित उनके मंत्री तथा महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आज भारी,भ्रष्टाचार घोटालों तथा नियम व कानून के विरुद्ध कार्य करने में गंभीर आरोपों के घेरे में है तब भाजपा की केन्द्र सरकार व उसकी राज्य सरकारें किस मुंह से तथ्यों पर पर्दा डालने में लगे हैं. नैतिकता, शुचिता का दम्भ भरने वाले प्रधानमंत्री भी अपना मुंह बंद किये हुये हैं.

अत: हमारी मांग है कि राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित सभी संलिप्त मुख्यमंत्री ,मंत्री इस्तीफा दें या उनसे इस्तीफा लिया जाए.

यह ज्ञापन सर्वश्री अमराराम , सचिव , मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी राजस्थान, महेन्द्र चौधरी ,सचिव , भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी भाकपा (माले) राजस्थान, डी के छगानी ,सचिव , भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी राजस्थान, रामपाल सैनी सचिव, एमसीपीआई (यू) , हीरा चन्द जैन , महासचिव (फार्वड ब्लाक ) की ओर से दिया गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment